Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jahangirpuri Violence: कौन है जहांगीरपुरी हिंसा का आरोपी अंसार? जिसने कोर्ट जाते समय दिखाई पुष्पा स्टाइल

Delhi Police ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है, 7 मामले दर्ज कर हथियार बरामद किए हैं.

Latest News
Jahangirpuri Violence: कौन है जहांगीरपुरी हिंसा का आरोपी अंसार? जिसने कोर्ट जाते समय दिखाई पुष्पा स्टाइल

अंसार समेत अन्य आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया.  

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव पर निकल रही शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा में पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस लॉ एंड ऑर्डर  स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने कहा, लोगों से अनुरोध है कि यदि उनके क्षेत्र में संदिग्ध गतिविधियां होती हैं या कोई समूह बहस करता है तो पुलिस को सूचित करें. दक्षिण-पूर्व जिले में सुरक्षा और शांति बनाए रखने के लिए ड्रोन के जरिए भी इलाकों में निगरानी कर रही है. 

डीसीपी नॉर्थ-वेस्ट उषा रंगनानी ने कहा, जहांगीरपुरी हिंसा मामले में 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और कानून का उल्लंघन करने वाले 2 किशोरों को भी गिरफ्तार किया गया है. आरोपितों के कब्जे से 3 तमंचा और 5 तलवारें बरामद की गई हैं. आगे की जांच जारी है. 

दिल्ली पुलिस ने अंसार नाम के आरोपी पर एफआईआर कर गिरफ्तार किया है. पाठक का कहना है कि  अपराधियों की पहचान चल रही है और पुलिस जांच कर रही है. हम सीसीटीवी फुटेज और खुफिया इनपुट की जांच करेंगे. दंगा करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी. अंसार समेत अन्य आरोपियों को रविवार को रोहिणी कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान अंसार मुस्कुराता रहा और पुष्पा स्टाइल दिखाई. अधिवक्ता विकास वर्मा ने कहा, जहांगीरपुरी हिंसा मामले में रोहिणी कोर्ट ने दो मुख्य आरोपियों अंसार और असलम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. शेष 12 को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. 

कौन है अंसार?
हिंसा के मुख्य आरोपी अंसार (Ansar) पर पहले से 7 केस चल रहे हैं. दूसरे मुख्य आरोपी असलम पर भी पहले से एक केस है. असलम ने हिंसा के दौरान गोली चलाई थी. जी न्यूज संवाददाता शोएब रज़ा ने अंसार के घरवालों से बात की तो उन्होंने बताया कि अंसार बेकसूर है और उसको गलत फंसाया जा रहा है. 

पुलिस ने क्राइम रिकॉर्ड निकाला 

पुलिस ने अंसार का क्राइम रिकॉर्ड निकाला है. पुलिस डोसियर के अनुसार, मोहम्मद अंसार जहांगीरपुरी की झुग्गी बस्ती में 1980 में पैदा हुआ था. इसके पिता का नाम मोहम्मद अलाउद्दीन है. इसकी पत्नी का नाम सकीना है और बेटे का नाम सोहेल है. वहीं मोहम्मद अंसार के भाई का नाम अल्फा है. 

पुलिस के मुताबिक मोहम्मद अंसार कबाड़ी का काम करता है. वह चौथी कक्षा तक पढ़ा है. 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के मौके पर निकाली जा रही शोभायात्रा के दौरान पर पथराव और आगजनी की गई थी. इस हिंसा में 8 पुलिसकर्मियों समेत करीब 9 लोग जख्मी हो गए थे. अंसार ने ही जामा ​मस्जिद के पास पहुंचकर शोभायात्रा में शामिल लोगों से बहस की थी. 

पुलिस ने इसका डोसियर 20 फरवरी 2009 को तैयार किया था. सबसे पहले इसको चाकू के साथ गिरफ्तार किया गया था और आर्म्स एक्ट की धारा लगाई गई थी. दूसरा मामला जुलाई 2018 का है. इसके खिलाफ 186/353 आईपीसी यानी सरकारी कर्मचारी पर हमला करना और सरकारी काम में बाधा डालने की धारा लगाई गई थी. 

हिंसा सुनियोजित लग रही थी 
जहांगीरपुरी हिंसा में घायल हुए दिल्ली पुलिस के ASI ने जी न्यूज से खास बातचीत में बताया कि हिंसा सुनियोजित लग रही थी. ASI अरुण कुमार ने बताया कि शोभायात्रा बड़ी शांतिपूर्ण तरीके से निकल रही थी उसी दौरान आस पास खड़े बांग्लादेशी मुस्लिम गालियां दे रहे थे फिर अचानक पथराव शुरू हो गया. पत्थर फेंकने में बच्चे और महिलाएं भी शामिल थी. छतों से पत्थर और बोतलें फेंकना शुरू कर दिया. हमने किसी तरह अपने आपको और पब्लिक को बचाया. एक दम से हजारों लोग इकट्ठा हो गए जो आम तौर पर एक साथ नहीं हो सकते है. ये किसी सुनियोजित साजिश का हिस्सा हो सकता है. 

Delhi Violence: जहांगीरपुरी हिंसा में अवैध प्रवासियों को दोषी क्यों ठहरा रही है BJP? समझें वजह

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा, जहांगीरपुरी से जितने दंगाई पकड़े जा रहे हैं ये सब लोग दिल्ली दंगों और शाहीन बाग में शामिल थे. कपिल मिश्रा ने आरोपी लगाया कि मुख्य अपराधी अंसार यहां से औरतों को सड़कें बंद करवाने के लिए लेकर सीलमपुर, जफराबाद, शाहीन बाग जाता था. इसके कनेक्शन ताहिर हुसैन, खालिद सैफी, उमर खालिद से रहे हैं. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement