Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'शराबी पतियों को दिखाओ बेलन' कौन हैं औरतों को ये कहने वाले Narayan Singh Kushwaha

Who is Narayan Singh Kushwaha: नारायण सिंह कुशवाह मध्य प्रदेश की BJP सरकार में मंत्री हैं. उन्होंने पत्नियों को पति की शराब की आदत छुड़ाने के लिए अजीब सलाह दी है, जिसके चलते वे सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहे हैं.

Latest News
'शराबी पतियों को दिखाओ बेलन' कौन हैं औरतों को ये कहने वाले Narayan Singh Kushwaha
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Who is Narayan Singh Kushwaha: 'पति की शराब छुड़ानी है तो उसे बाहर के बजाय घर में अपने सामने बैठकर पीने के लिए कहो. बाहर से शराब पीकर आए तो उसे खाना मत दो. घर में बच्चों के सामने शराब पीने में पति को शर्म आएगी तो धीरे-धीरे खुद ही पीना छोड़ देगा. शराब पीने वाले पतियों के खिलाफ महिलाएं आपस में जुड़कर बेलन गैंग बनाओ. शराब पीने पर पतियों को बेलन दिखाओ. सामाजिक संस्कारों के कारण लोग अपनी कम्युनिटी नहीं बना पाते, लेकिन संस्कार गलत काम रोकने के आड़े नहीं आने चाहिए.' महिलाओं को पति की शराब छुड़ाने की यह अजब सलाह मध्य प्रदेश के सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने दी है, जिसके लिए वे सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. 


यह भी पढ़ें- Ladakh में चीन सीमा के पास बड़ा हादसा, नदी में बह गया Indian Army Tank, 1 JCO समेत 5 जवान शहीद 


शराबबंदी पर बोल रहे थे मंत्री कुशवाह

मंत्री नारायण सिंह कुशवाह दरअसल भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम में शराबबंदी पर बोल रहे थे. उन्होंने कहा,' माता-बहन यदि ये चाहती हैं कि मेरा पति दारू न पिए तो पहले उसे ये कहो कि बाजार में मत पीना, घर में लाकर मेरे सामने पीना. इससे धीरे-धीरे उसकी लिमिट कम हो जाएगी और शराब खुद छूट जाएगी. उसे बताओ कि तुम्हे देखकर बच्चे भी शराब पिएंगे. इससे उसे भी शर्म आएगी और वह खुद पीना छोड़ देगा. यह बिल्कुल प्रैक्टिकल है.' 


यह भी पढ़ें- Delhi Airport Roof Collapsed: एयरलाइन कंपनियों ने तलाशा 'आपदा में अवसर', मृतक के परिवार ने लगाए आरोप, पढ़ें 5 पॉइंट्स 


'शराबबंदी है बिल्कुल बेकार बात'

मंत्री कुशवाह ने शराबबंदी लागू करने को बिल्कुल गलत बताया. उन्होंने कहा,'शराबबंदी जिन राज्यों ने कर रखी है, वहां भी शराब खूब मिलती है. बिहार-गुजरात में शराबबंदी के बावजूद चोरी छिपे शराब जमकर बिकती है. शराब बंद करने का एक ही उपाय जनजागरूकता है.' कुशवाह का यह बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसे कांग्रेस ने लोगों के घरों में घरेलू हिंसा शुरू कराने वाला बताया है. कांग्रेस का आरोप है कि मंत्री शराब पीने से रोकने के बजाय इसे पीने के लिए बढ़ावा दे रहे हैं. घर पर शराब पीने से कलह होगी, जिससे महिलाएं घरेलू हिंसा का शिकार बनेंगी.


यह भी पढ़ें- इस देश में नंगे पैर स्कूल जाते हैं बच्चे 


कौन हैं नारायण सिंह कुशवाह

नारायण सिंह कुशवाह मध्य प्रदेश के दबंग BJP नेताओं में गिने जाते हैं. ग्वालियर दक्षिण विधानसभा सीट से तीसरी बार विधायक बने कुशवाह मध्य प्रदेश सरकार में सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री हैं. साल 2008 में पहली बार चुनाव जीते कुशवाह दूसरी बार मंत्री बने हैं. इससे पहले वे साल 2013 में शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) की सरकार में राज्य के गृह राज्य मंत्री बने थे. कुशवाह ने 2008 में ग्वालियर दक्षिण सीट पर कांग्रेस की रश्मि पवार शर्मा को हराया था, जबकि साल 2013 में उन्होंने इसी सीट पर कांग्रेस के ही रमेश अग्रवाल को मात दी थी. साल 2018 में कुशवाह को कांग्रेस के प्रवीण पाठक ने इसी सीट पर मामूली अंतर से मात दी थी, लेकिन साल 2023 में 63 वर्षीय कुशवाह ने प्रवीण पाठक को हराकर यह बदला पूरा कर लिया. कुशवाह समुदाय के कद्दावर नेताओं में गिने जाने वाले नारायण सिंह 12वीं कक्षा तक पढ़े-लिखे हैं. 6 बच्चों के पिता कुशवाह भाजपा संगठन में भी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष समेत कई अन्य अहम पदों पर रह चुके हैं.

अपनी ही सरकार की बुराई करने पर रहे थे विवाद में

नारायण सिंह इससे पहले भी विवादों में रह चुके हैं. शिवराज सरकार में गृह राज्य मंत्री रहने के दौरान उन्होंने अपनी ही पार्टी की सरकार पर सवाल खड़े कर दिए थे. उन्होंने आरोप लगाया था कि वे बस नाम के मंत्री हैं, जिसके पास अफसरों का ट्रांसफर करने से लेकर प्रशासनिक मामलों को कंट्रोल करने तक का कोई अधिकार नहीं है. यह बयान बेहद चर्चित रहा था, जिसे लेकर कांग्रेस ने शिवराज सरकार को जमकर घेरा था. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement