Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चौकीदार, दुकानदार, डेंजर्स महबूबा, ओवैसी ने क्यों दिए PM मोदी से राहुल गांधी तक सबको ये नाम?

Asaduddin Owaisi ने विपक्षी गठबंधन को भी 'डेंजर्स लव' जैसा तमगा दिया है. उन्होंने NDA को 'महबूब' और I.N.D.I.A को 'महबूबा' बताकर तंज कसा है.

चौकीदार, दुकानदार, डेंजर्स महबूबा, ओवैसी ने क्यों दिए PM मोदी से राहुल गांधी तक सबको ये नाम?

asaduddin owaisi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Indian Politics- अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए जहां भारतीय राजनीति में गठबंधन बनाने की कवायद चल रही है, वहीं AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को ये दोनों गठबंधन 'महबूब-महबूबा' जैसे लगते हैं. उन्होंने शनिवार को दोनों गठबंधनों को इसी नाम से बुलाकर तंज कसा. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर राहुल गांधी और महबूबा मुफ्ती की भी अनूठे अंदाज में खिंचाई की है. उन्होंने पीएम मोदी को चौकीदार बताया तो राहुल गांधी को दुकानदार बता दिया. एक कार्यक्रम में बोल रहे ओवैसी ने कहा, नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी, दोनों ही देश में मुस्लिमों के उत्पीड़न पर कुछ नहीं बोलते हैं. वे बस आपस में 'दुकानदार' और 'चौकीदार' के बीच के द्वंद्व को निपटाने में लगे हुए हैं. एक चौकीदार है तो दूसरा दुकानदार है. 

क्यों कहा मोदी और राहुल के लिए ऐसा?

दरअसल ओवैसी ने पीएम मोदी और राहुल गांधी के लिए ये शब्द उनके ही भाषणों से लिए हैं. पीएम मोदी खुद को चौकीदार कहकर पेश करते रहे हैं. इससे उनका मतलब देश में भ्रष्टाचार को रोकने की अपनी प्रतिबद्धता से होता है. इसे ही लेकर ओवैसी ने उन पर तंज कसा है. दूसरी तरफ, 'मोहब्बत की दुकान' टर्म इसी साल हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद से राहुल गांधी के साथ जुड़ा हुआ है. राहुल गांधी ने कर्नाटक में पार्टी की जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि 'नफरत का बाजार' अब राज्य में बंद हो गया है और उसकी जगह 'मोहब्बत की दुकान' खुल गई है.

विपक्षी गठबंधन क्यों जॉइन नहीं करेंगे ओवैसी?

ओवैसी से जब यह पूछा गया कि क्या वे ऑफर मिलने पर विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A से जुड़ेंगे तो उन्होंने कहा कि उनकी ऐसी कोई योजना नहीं है. उन्होंने विपक्षी गठबंधन को 'डेंजर्स लव' बताया. उन्होंने भाजपा नेतृत्व वाले NDA को 'महबूब' बताया और I.N.D.I.A ब्लॉक को 'महबूबा'. उन्होंने कहा, एक तरफ महबूब है और दूसरी तरफ महबूबा. यह 'डेंजर्स महबूबा' है.

संसद में अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन पर बताया अपना पक्ष

जब AIMIM चीफ से पूछा गया कि यदि वे विपक्षी गठबंधन के साथ नहीं हैं तो उन्होंने संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन क्यों किया? इस पर ओवैसी ने कहा, हमारी पार्टी ने अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष का नहीं भारत राष्ट्र समिति का समर्थन किया था.

UCC पर बताया अपना पक्ष

ओवैसी से देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) लागू होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इससे लोगों की धार्मिक स्वतंत्रता छिन जाएगी. UCC के जरिये महिला सशक्तीकरण होने के मुद्दे पर उन्होंने पलटवार करते हुए पूछा कि प्रधानमंत्री ने अभी तक सामूहिक बलात्कार पीड़िता बिलकिस बानो को न्याय क्यों नहीं दिलाया?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement