Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Srinagar में महिलाओं की सुरक्षा के लिए दो स्पेशल दस्तों की शुरुआत, हॉटस्पॉट पर करेंगे गश्त

ये दस्ते श्रीनगर में स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर के आसपास गश्त करेंगे. साथ ही ऐसे स्थानों पर भी नजर रखेंगे जहां महिलाओं के लिए खतरे की आशंका है.

Srinagar में महिलाओं की सुरक्षा के लिए दो स्पेशल दस्तों की शुरुआत, हॉटस्पॉट पर करेंगे गश्त
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir police) ने श्रीनगर में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के मद्देनजर दो महिला सुरक्षा दस्तों का गठन किया है. डीआईजी मध्य कश्मीर सुजीत कुमार ने इन दस्तों की पहली गश्त को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उन्होंने इस पहल के लिए जिला पुलिस श्रीनगर की सराहना की और कहा कि इससे महिलाओं के खिलाफ अपराध में कमी आएगी और हाल ही में हुए एसिड हमले जैसे अपराधों को रोका जा सकेगा. 

कुमार ने बताया कि ये दस्ते श्रीनगर में स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर के आसपास गश्त करेंगे. इसके अलावा ऐसे स्थानों पर भी नजर रखेंगे जहां महिलाओं के लिए खतरे की आशंका हो सकती है. 

आपात स्थिति में होगी तत्काल कार्रवाई
उन्होंने आगे ने कहा कि ये दस्ते शैक्षणिक संस्थानों के प्रबंधन से भी संपर्क बनाए रखेंगे ताकि किसी भी आपात स्थिति में तत्काल कार्रवाई की जा सके. हर दस्ते में पांच महिला पुलिसकर्मी या अधिकारी शामिल रहेंगी. 

ये भी पढ़ें- Hijab Row: मुस्लिम छात्राओं के लिए 10 साल पहले बना था अलग ड्रेस कोड, NIFT ने डिजाइन की थी ड्रेस

समर्पित महिला हेल्पलाइन नंबर की शुरुआत
इसके अलावा श्रीनगर पुलिस द्वारा एक समर्पित महिला हेल्पलाइन नंबर 9596770601 की शुरुआत भी की गई. यह नंबर महिलाओं की सुरक्षा से संबंधित मुद्दों के लिए पहले से ही सातों दिन 24 घंटे चालू है.

डीआईजी ने बताया कि यह दस्ता पीसीआर वैन, अधिकार क्षेत्र के पुलिस थानों और महिला थाना रामबाग के साथ मिलकर काम करेगा.

महिलाओं के खिलाफ अपराध नहीं किया जाएगा बर्दाश्त
वहीं श्रीनगर के एसएसपी पहले ही यह आश्वासन दे चुके हैं कि महिलाओं के खिलाफ अपराध बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस संबंध में निवारक और सुधारात्मक दोनों उपायों को सख्ती से लागू किया जाएगा.

(इनपुट- खालिद हुसैन)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement