Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amravati Chemist Murder: उमेश कोल्हे से आरोपी यूसुफ खान को 2 लाख रुपये की दवाएं ली थी उधार, 15 साल से थी दोस्ती

Amravati Murder Case: अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे मर्डर केस में नए तथ्य सामने आ रहे हैं. पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपी यूसुफ़ खान ने उमेश से दो लाख रुपये की दवाएं उधार में ली थी. इतना ही नहीं जरूरत के वक्त कई बार उसने उमेश से पैसे उधार लिए थे. पुलिस ने फिलहाल मृतक की दुकान से डायरी जब्त की है और 2 साल के लेखा-जोखा की जांच कर रही है. 

Amravati Chemist Murder: उमेश कोल्हे से आरोपी यूसुफ खान को 2 लाख रुपये की दवाएं ली थी उधार, 15 साल से थी दोस्ती

उमेश कोल्हे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमरावती के 54 साल के केमिस्ट की हत्या के केस में जांच के दौरान कई अहम सुराग मिले हैं. जांच में पता चला है कि आरोपियों में से एक यूसुफ खान ने उमेश कोल्हे से 2 लाख रुपये की दवाएं उधार ली थी. पेशे से पशु चिकित्सक यूसुफ और उमेश के बीच कारोबारी संबंध थे और दोनों साल 2006 से ही दोस्त थे. उदयपुर में दर्जी की हत्या की तर्ज पर ही कोल्हे का भी मर्डर किया गया था. दोनों की ही हत्या बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन करने की वजह से की गई है. 

उमेश ने कई बार यूसुफ की मदद की थी 
अब तक की गई जांच में पता चला है कि उमेश ने मुश्किल वक्त में कई बार यूसुफ खान की मदद की थी. 2 लाख रुपये की दवाएं उधार देने के अलावा भी निजी स्तर पर कई बार पैसों से मदद की थी. पुलिस पुराने खातों की भी जांच करने जा रही है. 

उमेश कोल्हे के परिवार का कहना है कि हमारे लिए यह यकीन कर पाना मुश्किल है क्योंकि उमेश ने हमेशा यूसुफ खान को दोस्त और परिवार के सदस्य की ही तरह समझा था. साल 2006 से .यूसुफ से दोस्ती थी और दोनों के बीच घरेलू जैसे संबंध थे. 

यह भी पढ़ें: Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे हत्याकांड के आरोपी को 7 जुलाई तक NIA की कस्टडी

NIA करेगी केमिस्ट मर्डर केस की भी जांच 
उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या केस की भी जांच एनआईए कर रही है. ग़ह मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उमेश कोल्हे मर्डर केस की जांच भी अब एनआईए ही करने जा रही है. कोल्हे के परिवार ने सेंट्रल एजेंसी से केस की जांच कराने की मांग की थी. 

अमरावती पुलिस का कहना है कि औपचारिक तौर पर हमें एनआईए को जांच सौंपने का आदेश नहीं मिला है. सोमवार को आदेश की प्रति मिलने के बाद सभी जरूरी प्रक्रियाएं निपटाकर हम एनआईए को जांच सौंप देंगे. 

यह भी पढ़ें: Umesh kolhe हत्या का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, कन्हैया लाल की तरह ही हुआ था कत्ल

मुख्य आरोपी 7 जुलाई तक पुलिस रिमांड में 
अमरावती में केमिस्ट हत्याकांड मामले में अदालत ने मुख्य आरोपी इरफान खान को 7 जुलाई तक पुलिस रिमांड में भेज दिया है. बता दें कि 54 वर्षीय उमेश प्रहलादराव कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने शनिवार को इरफान खान और 44 वर्षीय एक पशु चिकित्सक यूसुफ खान की गिरफ्तारी की पुष्टि की थी. अब तक इस केस में कुल 7 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement