Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kanpur Case: पुलिसकर्मी ने रेल की पटरी पर फेंक दिया सब्जी वाले का तराजू, कट गए दोनों पैर

पुलिसकर्मी की दबंगई से एक सब्जी वाला जिंदगी भर के लिए अपाहिज बन गया. पुलिसकर्मी की इस क्रूरता से रेहड़ी पटरी से लेकर आसपास के लोग आक्रोषित हैं.

Kanpur Case: पुलिसकर्मी ने रेल की पटरी पर फेंक दिया सब्जी वाले का तराजू, कट गए दोनों पैर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के कानपुर में वर्दी धारी दीवान की हनक ने एक सब्जी वाले की पूरी जिंदगी को तबाह कर दिया. सब्जी वाले का कसूर सिर्फ इतना था कि वह थाने के सामने रोड किनारे सब्जी बेच रहा था. यह देखते ही दीवान गुस्से में आ गया. उसने सब्जी वाले का तराजू रेल की पटरी पर फेंक दिया. जैसे ही सब्जी वाला अपना तराजू उठाने गया. यहां ट्रेनकी चपेट में आकर उसके दोनों पैर कट गए. इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने आरोपी दीवान को सस्पेंड कर दिया है. 

यह पूरा मामला कानपुर के कल्याणपुर थाने का है. यहां थाने के सामने ही फल और सब्जी वाले रेहड़ी लगाते हैं. यह निमयों के खिलाफ है, लेकिन पिछले काफी समय से यहां पर पटरियां लगाकर गरीब फल और सब्जी वाले अपना परिवार पाल रहे हैं. हर रोज की तरह यहां पर रेहड़ी पटरी वाले फल और सब्जियां बेच रहे थे. इस बीच कल्याणपुर थाने के दरोगा शादाब के साथ आए दीवान राकेश ने सब्जी वाले लड्डू को रेहड़ी हटाने के लिए कहा, उसने रेहड़ी न हटवाने की विनती की तो दीवान और नाराज हो गए. उन्होंने लड्डू को हड़काते हुए उसका तराजू उठाकर कुछ ही दूरी पर स्थित रेलवे लाइन पर फेंक दिया. 

विनती करता रहा सब्जी वाला, नहीं पिघला दीवान का दिल

लोगों का कहना है कि इस दौरान सब्जी वाला पुलिसकर्मी दीवान के सामने हाथ जोड़कर विनती करता रहा, वह दीवान से तराजू व सब्जी न फेंकने की गुजारिश कर रहा था, लेकिन दीवान ने उसकी एक न सुनी और तराजू रेलवे लाइन पर फेंक दिया. 

तराजू उठाने पहुंचे सब्जी विक्रेता के कटे दोनों पैर

दीवान के तराजू फेंकने पर लड्डू दीवार फांदकर उसे उठाने रेलवे लाइन पर ही पहुंचा था. इसी दौरान सामने से ट्रेन आ गई. ट्रेन की चपेट में आने से उसके दोनों पैर कट गए. सब्जी विक्रेता की चीख सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे. उन्होंने पुलिस को सूचना देकर घायल लड्डू को अस्पताल पहुंचाया. यहां डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू किया. इसमें लड्डू की जान तो बच गई, लेकिन वह जिंदगी भर के लिए अपाहिज बन गया. 

दीवान को किया सस्पेंड

कल्यापुण थाने के दीवान राकेश की इस करतूत से सब्जी विक्रेता ही नहीं आसपास के लोग भी नाराज है. दीवान के वर्दी की हनक ने लड्डू को जिंदगी भर का दुख दे दिया. मामले में पुलिस अधिकारियों ने दीवान राकेश को सस्पेंड कर जांच शुरू कर दी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement