Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RBSE Rajasthan Board Class 12th Science- Commerce Result 2022 LIVE Updates: आज आएगा 12वीं का साइंस और कॉमर्स रिजल्ट, ऐसे करें चेक

आज राजस्थान बोर्ड के 12वीं कक्षा के साइंस और कॉमर्स रिजल्ट जारी होने वाले हैं.

RBSE Rajasthan Board Class 12th Science- Commerce Result 2022 LIVE Updates: आज आएगा 12वीं का साइंस और कॉमर्स रिजल्ट, ऐसे करें चेक

Rajasthan Board Result

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  राजस्थान बोर्ड के 10वीं और 12वीं के नतीजों का छात्रों को लंबे समय से इंतजार है. इन दोनों कक्षाओं को मिलाकर 20 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने राजस्थान बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं दी थीं. अब इन परीक्षाओं के नतीजे आने वाले हैं. कक्षा-12वीं के साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम वाले छात्रों के रिजल्ट का इंतजार आज खत्म हो रहा है. 

बोर्ड के ट्विटर हैंडल पर भी इसकी जानकारी दी गई है. बोर्ड की ओर से सबसे पहले कक्षा-12 के साइंस और कॉमर्स के रिजल्ट जारी किए जाएंगे. इस साल लगभग 20 लाख छात्रों ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाएं दी हैं. 

ये भी पढ़ें- हार्दिक पटेल ने कर लिया फैसला, 2 जून को भारतीय जनता पार्टी में होंगे शामिल

साइंस में कुल 2, 32, 005 छात्र हैं और कॉमर्स में 27, 339 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है. बता दें कि साइंस और कॉमर्स के कुल परीक्षार्थियों की संख्या 12वीं आर्ट्स के परीक्षार्थियों के मुकाबले आधी से भी कम है. ऐसे में आर्ट्स के छात्रों का रिजल्ट अलग से जारी करने का फैसला लिया गया है. आज 12वीं के साइंस और कॉमर्स के छात्र अपना रिजल्ट rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं.

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से 2022 की सीनियर सेकेंडरी सांइस और कॉमर्स का परीक्षा परिणाम 1 जून 2022 को दोपहर 2 बजे घोषित किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- KK के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी जताया दुख

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 


 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement