trendingPhotosDetailhindi4017329

IPL 2022 CSK Vs KKR Highlights: सीनियर्स धोनी, रहाणे, ब्रावो का कारनामा, यंग ब्रिगेड हुई फेल 

आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला केकेआर ने जीता है. सीएसके से 6 विकेट से जीत दर्ज कर श्रेयस अय्यर की टीम ने टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की है. 

  •  
  • |
  •  
  • Mar 26, 2022, 11:39 PM IST

आईपीएल के पहले मैच में न तो बड़ा स्कोर ही बना और न पावर हिटर के बल्ले से ज्यादा रन और चौकों-छ्क्कों की बरसात हुई है. हालांकि इस मैच में आईपीएल के सीनियर खिाड़ियों का दम जरूर देखने को मिला है. सीएसके के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, अजिंक्य रहाणे और ड्वेन ब्रावो ने अपना कमाल दिखाया है. इन सीनियर खिलाड़ियों ने दिखा दिया कि जरूरत के वक्त ये टीम के लिए क्या कुछ कर सकते हैं. 

1.3 साल बाद धोनी के बल्ले से निकले 50 

3 साल बाद धोनी के बल्ले से निकले 50 
1/5

चेन्नई की टीम मुश्किल में थी तब धोनी ने मैदान पर कदम रखा था. उन्होंने महज 38 गेंद पर 50 रन बनाए हैं. इस मैच में पूर्व कप्तान के बल्ले से सबसे ज्यादा रन निकले हैं. धौनी ने 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रन की नाबाद पारी खेली है. धोनी ने 2019 के बाद 50 रनों की पारी खेली है. पिछला 2 सीजन उनके लिए खासा निराशाजनक रहा है. 



2.रहाणे, उमेश यादव ने दिखाया दम

रहाणे, उमेश यादव ने दिखाया दम
2/5

पिछले कुछ समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे अजिंक्य रहाणे  को आज केकेआर की ओर से मौका मिला था. रहाणे ने इस मैच में 44 रनों की पारी खेलकर अपनी क्लास दिखाई है. अपनी पारी में उन्होंने एक शानदार छक्का और 6 चौके लगाकर दिखा दिए कि पावर हिटिंग में वह भी किसी से कम नहीं है. मैन ऑफ द मैच उमेश यादव को मिला जिन्होंने 20 रन देकर 4 विकेट झटके हैं. यादव पहले दिन अनसोल्ड रहे थे जिसके बाद केकेआर ने उन्हें खरीदा था. उन्होंने भी टीम के भरोसे पर खरा उतरकर दिखाया है.  



3.लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़कर ब्रावो ने बनाया रिकॉर्ड

लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़कर ब्रावो ने बनाया रिकॉर्ड
3/5

ड्वेन ब्रावो ने आज शानदार गेंदबाजी करते हुए दिखाया कि अभी भी उनमें भूख जिंदा है. 20 रन देकर उन्होंने आज 3 विकेट चटकाए हैं. इसके साथ ही ब्रावो ने लसिथ मलिंगा के नाम आईपीएल में सर्वाधिक 170 विकेट का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. इस सीजन में पहले सी ही उम्मीद की जा रही थी कि वह मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. 
 



4.जडेजा की कप्तानी की शुरुआत हार से 

जडेजा की कप्तानी की शुरुआत हार से 
4/5

बतौर कप्तान रवींद्र जडेजा के लिए पहला मुकाबला कुछ खास नहीं रहा है. उन्होंने टॉस हारकर इस सफर की शुरुआत की और वह पहला मैच भी केकेआर से हार गए हैं. हालांकि टूर्नामेंट में अभी लंबा सफर तय करना है और उम्मीद है कि सीएसके की टीम जल्द जीत के ट्रैक पर लौटेगी. 
 



5.श्रेयस अय्यर और केकेआर का मनोबल बढ़ेगा

श्रेयस अय्यर और केकेआर का मनोबल बढ़ेगा
5/5

टूर्नामेंट की शुरुआत से ही केकेआर की मुश्किलें बढ़ गई हैं. टीम के दो प्रमुख खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) और एरोन फिंच (Aaron Finch) शुरुआती 5 मैचों में नहीं खेलेंगे. ऐसे में आज के मैच में हार से टीम का मनोबल गिर सकता था लेकिन जीत के साथ शुरुआत 
टीम और ड्रेसिंग रूम के माहौल के लिए बेहतरीन है.



LIVE COVERAGE