Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

डॉक्टर ने किया गोबर की महिमा का बखान, कहा- प्रेग्नेंट महिलाएं जरूर खाएं

हरियाणा के डॉक्टर मनोज मित्तल को लेकर सोशल मीडिया पर जबरदस्त चर्चाएं हो रही हैं. मनोज ने गाय का गोबर और गौमूत्र के सेवन से जुड़ा बड़ा खुलासा किया हैं.

Latest News
डॉक्टर ने किया गोबर की महिमा का बखान, कहा- प्रेग्नेंट महिलाएं जरूर खाएं

डॉक्टर मनोज मित्तल 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हरियाणा के एक डॉक्टर मनोज मित्तल को लेकर सोशल मीडिया पर जबरदस्त चर्चाएं हो रही हैं. डॉ. मनोज ने गाय का गोबर और गौमूत्र के सेवन से जुड़ा जो खुलासा किया है, उसके बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. सिर्फ यही नहीं उन्होंने खुद कैमरे के सामने गोबर खाकर भी दिखाया है. डॉक्टर  ने बताया है कि प्रेग्नेंट महिलाएं अगर ये गोबर रोज खाएं तो क्या-क्या चमत्कार हो सकते हैं. मनोज का कहना है कि वो अपने पास आने वाले हर मरीज को गोबर रिकमेंड करते हैं और इससे कई लोगों को चौंकाने वाले फायदे भी हो चुके हैं.

गोबर खाकर दिया सबूत

हरियाणा के करनाल से इस डॉक्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रहा है. जिसमें वो गौशाला में खड़े नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में मनोज गोबर खाकर कहते दिख रहे हैं कि 'विज्ञान ने साबित कर दिया है कि एक चम्मच गाय का गोबर रोज खान से कई फायदे होते हैं और प्रेग्नेंसी के दौरान खान से महिलाओं को बच्चों की नॉर्मल डिलिवरी में मदद मिलती है'. उनका कहना है कि गोबर को खाने से सी-सेक्शन की संभावना काफी हद तक खत्म हो जाती है.

 

 

MBBS MD हैं मनोज मित्तल

मनोज मित्तल का कहना है कि गाय के गोबर में विटामिन B12 होता है, जो लोगों को इनफर्टिलिटी पैदा करने वाले रेडिएशन से बचाता है. MBBS MD मनोज मित्तल कहते हैं कि गोबर और गौमूत्र का सेवन आत्मा के साथ-साथ शरीर को भी पवित्र करने के काम आता है. इससे पहले जब ऐसी खबरें भी आई थीं कि गोबर और गौमूत्र से इम्युनिटी बूस्ट होती है तो उस दौरान इंडियन मेडिकल एसोसिशन के नेशनल प्रेसिडेंट डॉक्टर जेए जयालाल ने कहा था कि 'ऐसा कोई ठोस वैज्ञानिक सबूत नहीं है जिससे ये साबित हो सके कि कोरोना के खिलाफ गोबर और गौमूत्र इम्युनिटी बढ़ाने में मदद मिलती है'.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement