Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

225 किलो की महिला के लिए कमाई का जरिया बना मोटापा, Video बनाकर कमाती हैं लाखों

डेनिएल रोजमर्रा की जिंदगी में आने वाली समस्याओं का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करती हैं और लोग इन वीडियो को देखने के लिए उन्हें पैसे देते हैं.

225 किलो की महिला के लिए कमाई का जरिया बना मोटापा, Video बनाकर कमाती हैं लाखों
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महज 25 साल की उम्र में अगर किसी महिला का वजन 225 किलो हो जाए और उसे उठने-बैठने या चलने तक में दिक्कत आती हो तो ऐसी लड़की के लिए अपना मोटापा सिर दर्द बन सकता है. ब्रिटेन की डेनिएल बिर्च (Danielle Birch) इस समस्या से जूझ रही हैं. महिला का मोटापा इतना है कि वह सामान्‍य दरवाजों के बीच में फंस जाती हैं. हालांकि अब यह मोटापा ही उनकी कमाई का साधन बन गया है. 

'द सन' की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला का कहना है कि मोटापे के चलते अब वह लाखों रुपये की कमाई कर रही हैं. दरअसल 25 साल की डेनिएल का वजन 225 KG है. डेनिएल अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में आने वाली समस्याओं का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करती हैं और लोग इन वीडियो को देखने के लिए उन्हें पैसे देते हैं. वह एक वीडियो के लिए £2.90 से £7.30 (293 रुपये से लेकर 737 रुपये) तक चार्ज करती हैं. 

ये भी पढ़ें- बंदर को लगी प्यास तो ऐसे गटक गया Beer, देखें Video

डेनिएल कहती हैं, 'लोगों को इस बात में काफी रुचि रहती है कि आखिर मेरी डेली लाइफ कैसी रहती है. मैं पहले बैगी कपड़े पहनती थी ताकि अपना वजन छिपा सकूं लेकिन अब मैं ऑनलाइन अपनी बॉडी दिखाती हूं, इससे मेरे अंदर और कॉन्फिडेंस आया है.'

हालांकि इन वीडियो को बनाने के दौरान अपने वजन की वजह से डेनिएल को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, मसलन अगर वह कुर्सी पर बैठ जाएं तो वहां से निकलना उनके लिए मुसीबत बन जाता है. वहीं दरवाजों के बीच से निकलने में भी उन्‍हें काफी दिक्‍कत आती है.

डेनिएल 5 मिनट का वीडियो बनाती हैं और उसके लिए वह करीब 293 रुपए चार्ज करती हैं. 20 मिनट के वीडियो के लिए वह करीब 737 रुपए लेती हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement