trendingPhotosDetailhindi4134214

नसों में जमा Bad Cholesterol को कम करती हैं ये 5 सब्जियां, हेल्दी रहता है हार्ट

Vegetables To Lowering Bad Cholesterol: बैड कोलेस्ट्रॉल को कम करने के लिए कई सब्जियों का सेवन दवाओं की तरह काम करता है. हाई कोलेस्ट्रॉल की समस्या में इन्हें आहार में शामिल करें.

Cholesterol Lowering Vegetables: शरीर में बैड कोलेस्ट्रॉल का लेवल बढ़ना धमनियों को ब्लॉक कर देता है. ऐसे में ब्लड फ्लो धीमा हो जाता है. जिसकी वजह से दिल से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं. यह हार्ट अटैक तक का कारण बन सकता है. अगर आप बैड कोलेस्ट्रॉल के कारण परेशान हैं तो आहार में इन 5 सब्जियों को शामिल करें. इससे कोलेस्ट्रॉल का लेवल कम कर सकते हैं.

1.बैंगन

बैंगन
1/5

कोलेस्ट्रॉल लेवल को कम करने के लिए बैंगन खाना चाहिए. बैंगन में फाइबर होता है यह कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मददगार होता है. फाइबर आंतों में कोलेस्ट्रॉल के अवशोषण को धीमा करता है.



2.केल

केल
2/5

हाई फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर केल खाने से भी नसों में जमा बैड कोलेस्ट्रॉल कम कर सकते हैं. इसे आहार में शामिल करने से हार्ट हेल्दी रहता है.



3.भिंडी

भिंडी
3/5

शरीर में कोलेस्ट्रॉल का लेवल बढ़ गया है तो आप भिंडी की सब्जी खाएं. इससे कोलेस्ट्रॉल का अवशोषण रुक जाता है. भिंडी में मौजूद गुण कोलेस्ट्रॉल को शरीर से बाहर निकालने में मदद करत हैं.



4.ब्रोकली

ब्रोकली
4/5

ब्रोकली में मौजूदा गुण सेहत के लिए अच्छे होते हैं. यह कोलेस्ट्रॉल को कम करने में भी कारगर साबित हो सकती है. ब्रोकली इम्यूनिटी को भी मजबूत करती है.



5.पालक

पालक
5/5

बैड कोलेस्ट्रॉल का लेवल कम करने के लिए आप पालक खा सकते हैं. पालक नसों में कोलेस्ट्रॉल को जमने नहीं देता है. हेल्दी हार्ट के लिए रोजाना पालक खाना चाहिए.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.



LIVE COVERAGE