trendingPhotosDetailhindi4100858

G20 Summit 2023: बनारसी साड़ी से लहंगे तक, G20 डिनर में देसी अंदाज में दिखीं विदेशी मेहमानों की पत्नियां

G20 Summit 2023: दिल्ली के भारत मंडपम में शनिवार को विदेशी मेहमानों के लिए डिनर रखा गया, इस डिनर के दौरान विदेशी मेहमान खास लुक में नजर आए. यहां देखें तस्वीरें...

डीएनए हिंदी: G20 शिखर सम्मेलन में कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष दिल्ली पहुंचे हैं. बीते शनिवार 9 सितंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नई दिल्ली के भारत मंडपम में G20 गाला डिनर की मेजबानी की और इस (G20 Summit 2023) दौरान कई वैश्विक नेता और राजनेताओं के साथ उनकी पत्नियां भी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचीं.  बता दें कि इस डिनर पार्टी में विदेशी मेहमानों को देसी व्यंजन परोसे गए थे और ये भोजन गोल्डन और सिल्वर कोटेड बर्तनों में परोसा गया था. डिनर के दौरान विदेशी मेहमान (G20 Dinner) खास लुक में नजर आए, IMF की MD क्रिस्टालिना जॉर्जीवा और जापान की फर्स्ट लेडी समेत कई अन्य विदेशी महिला मेहमान भारतीय वेशभूषा में नजर आईं... 

1.जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पत्नी युको किशिदा के साथ

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पत्नी युको किशिदा के साथ
1/5

राष्ट्रपति की ओर से आयोजित जी20 डिनर में जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा की पत्नी युको किशिदा बनारसी साड़ी में नजर आईं. बता दें कि उन्होंने इस साड़ी लुक के लिए सिंपल बन हेयर स्टाइल चुना था और सिल्वर हैंड बैग कैरी किया था.  



2.मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ अपनी पत्नी कोबिता के साथ

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ अपनी पत्नी कोबिता के साथ
2/5

इस डिनर में मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ अपनी पत्नी कोबिता के साथ भारत मंडपम पहुंचे, जहां उनकी पत्नी कोबिता रामडानी भी खूबसूरत साड़ी में नजर आईं. उन्होंने इस स्पेशल डिनर के लिए ऑफ व्हाइट शेड साड़ी चुनी थी.



3. इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो पत्नी इरियाना विडोडो के साथ

 इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो पत्नी इरियाना विडोडो के साथ
3/5

इसके अलावा इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो और उनकी पत्नी इरियाना जोको विडोडो भी शानदार अंदाज में  जी20 डिनर में पहुंची. जहां उनकी पत्नी पारंपरिक भारतीय कुर्ते में नजर आईं. उनका ये लुक बहुत ही खास लग रहा था. 



4.ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ
4/5

जी20 डिनर में  ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ने भी शिरकत की, जहां मूर्ति खास तरह का लहंगा पहना था. उनका ये लुक काफी यूनिक और खास लग रहा था.



5.IMF की एमडी क्रिस्टालिना जॉर्जीवा

IMF की एमडी क्रिस्टालिना जॉर्जीवा
5/5

इसके अलावा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के डिनर में अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की एमडी क्रिस्टालिना जॉर्जीवा भारतीय रंग में रंगी नजर आईं. जहां क्रिस्टालिना जॉर्जीवा सलवार-सूट पहनकर पहुंचीं और उनका ये लुक बेहद खास लग रहा था. 



LIVE COVERAGE