trendingPhotosDetailhindi4129291

नैनीताल में जरूर घूमे आसपास की ये 5 जगहें, आपकी ट्रिप को बना यादगार देंगे ये प्लेस

Nainital Tourist Places: नैनीताल और आसपास घूमने के लिए कई सारी अच्छी जगहें हैं. यहां पर आप इन्हें एक्सप्लोर कर सकते हैं.

Nainital Trip: उत्तराखंड का फेमस हिल स्टेशन नैनीताल बहुत ही खूबसूरत है. यहां पर हमेशा ही टूरिस्ट की भीड़ देखने को मिलती है. नैनीताल में घूमने के लिए कई जगहें हैं. अगर आप नैनीताल घूमने का प्लान बना रहे हैं तो नैनीताल के साथ ह आसपास की कई जगहों को भी घूम सकते हैं. अगर आप नैनीताल के साथ इन जगहों को एक्सप्लोर करते हैं तो आपकी यह ट्रिप यादगार हो जाएगी. इन जगहों पर आपको खूब मजा आएगा. चलिए इनके बारे में जानते हैं.

1.नैनी झील

नैनी झील
1/5

नैनीताल की नैनी झील प्राकृतिक और खूबसूरत नजारों के लिए बहुत ही फेमस है. आप नैनी झील में नाव की सवारी कर सकते हैं. इसे त्रिऋषि सरोवर के नाम से भी जाना जाता है.



2.नैना देवी मंदिर

नैना देवी मंदिर
2/5

नैनी झील के किनारे पर ही नैना देवी मंदिर स्थित है. यह मंदिर प्रसिद्ध शक्ति पीठ में से एक है. यहां घूमने और दर्शन करने के लिए यह अच्छी जगह है. मां नैना देवी को नैनीताल की रानी भी कहा जाता है.



3.भीमताल

भीमताल
3/5

नैनीताल के पास ही भीमताल भी घूमने के लिए अच्छा है. यह जगह प्रकृति प्रेमियों और रोमांच के शौकीनों के लिए बेस्ट है. यह जगह हरे-भरे पहाड़ों और जंगलों से घिरी हुई है.



4.इको केव गार्डन

इको केव गार्डन
4/5

नैनीताल का इको केव गार्डन एक नया विकसित पर्यटन स्थल है. इस जगह आप खूब एन्जॉय कर सकते हैं. इस जगह आप चट्टानों और गुफाओं को देख सकते हैं.



5.कैंची धाम आश्रम

कैंची धाम आश्रम
5/5

प्रसिद्ध संतों में से एक नीम करौली बाबा का आश्रम नैनीताल के नजदीक कैंची धाम में स्थित है. यहां पर देश-विदेश से बाबा के भक्त आते हैं. आप कैंची धाम आश्रम भी दर्शन के लिए जा सकते हैं.



LIVE COVERAGE