trendingPhotosDetailhindi4088170

Nail Art: इन 5 चीजों से घर बैठे बना सकती हैं नेल आर्ट, बिना खर्च नाखून दिखेंगे सेलेब्स जैसे खूबसूरत

Tips To Make Beautiful Nail Art: अगर आप नेल आर्ट कराना पसंद करती हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आप आसानी से घर बैठे नेल आर्ट कर सकती हैं.

डीएनए हिंदी: सुंदर खूबसूरत नाखून महिलाओं की सुंदरता में चार चांद लगाने का काम करते हैं. इसलिए आजकल ज्यादातर महिलाएं नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए नेल आर्ट (Nail art) करवाना पसंद करती हैं.  लेकिन नेल आर्ट करवाना काफी महंगा प्रोसेस भी होता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू चीजों के बारे में बताने (Nail Art At Home) जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप घर बैठे ही नेल आर्ट कर सकती हैं.

जी हां, आप इन घरेलू चीजों की मदद से घर पर (Tips To Make Beautiful Nail Art) ही बेहतरीन नेल आर्ट्स ट्राई कर सकती हैं, तो आइए जानते हैं इन खास चीजों के बारे में, साथ ही जानेंगे इसे बनाने का तरीका...
 

1.ईयरबड्स (Earbuds)

ईयरबड्स (Earbuds)
1/5

ईयरबड्स का इस्तेमाल आप नेल आर्ट बनाने के लिए भी कर सकती हैं. इसके लिए सबसे पहले नाखूनों पर नेल पेंट लगाएं और फिर ईयरबड्स का इस्तेमाल करते हुए दूसरे रंग के नेल नेल पेंट से नाखूनों पर डॉट्स रखते हुए फूलों की डिजाइन बनाएं या फिर ज़िग जैग लाइन बना लें.
 



2.जिग-जैग हेयर पिन (Hair Pin)

जिग-जैग हेयर पिन (Hair Pin)
2/5

इसकी अलावा हेयर पिन से भी आप घर पर आसानी के साथ नेल आर्ट बना सकती हैं. इसके लिए अपने मनपसंद नेल पेंट से नेल्स को कलर करें और फिर जिग-जैग वाली हेयर पिन लेकर इसे किसी दूसरे कलर की नेल पेंट में डुबोएं और किसी भी पैटर्न में नाखूनों पर अप्लाई करें.



3.पेन रिफिल (Pen Refill) 

पेन रिफिल (Pen Refill) 
3/5

पेन की रिफिल का इस्तेमाल करके भी आप खूबसूरत नेल आर्ट बना सकती हैं. इसके लिए नेल्स पर ब्लैक या किसी और कलर की नेल पेंट अप्लाई करें और इसके बाद रेड, व्हाइट या फिर किसी कॉम्बीनेशन कलर वाली नेल पेंट लेकर पेन की रिफिल के एंड्स पर लगाएं और मनपसंद नेल्स आर्ट बनाएं.



4.टूथपिक (Toothpick) 

टूथपिक (Toothpick) 
4/5

टूथपिक की मदद से भी आप खूबसूरत नेल आर्ट बना सकती हैं. इसके लिए पहले आधे नाखूनों में नेल पेंट लगाएं और फिर टूथपिक के पिछले हिस्से से दूसरे कलर की नेल पेंट से दो डॉट रख लें. इसके बाद टूथपिक के अगले हिस्से से डॉट के नीचे कर्व बनाते हुए स्माइलिंग फेस बनाएं.



5.ब्यूटी ब्लेंडर (Beauty Blender)

ब्यूटी ब्लेंडर (Beauty Blender)
5/5

इन सभी के अलावा नेल आर्ट बनाने के लिए आप ब्यूटी ब्लेंडर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. इसके लिए पहले नेल्स पर पेंट अप्लाई करें और फिर नेल पेंट का कोई और कलर लेकर इसे ब्लेंडर की टिप से नाखूनों पर टैप करते हुए छोटे पॉइंट्स बनाएं. इसके अलावा, आप चाहें तो अलग-अलग कलर्स की नेल पेंट का इस्तेमाल भी कर सकती हैं.



LIVE COVERAGE