Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Alia Bhatt Pregnancy : क्या हो सकता है आलिया- रणबीर के बच्चे का नाम, जानिए इन सेलेब्स के बच्चों के Names

Alia Bhatt Pregnancy : आलिया भट्ट और रणबीर कपूर मां-पिता बनने वाले हैं. आइए जानते हैं, क्या रख सकते हैं वे अपने बच्चे का नाम?

Alia Bhatt Pregnancy : क्या हो सकता है आलिया- रणबीर के बच्चे का नाम, जानिए इन सेलेब्स के बच्चों के Names

Ranbir Kapoor, Alia Bhatt

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी : आज बॉलीवुड के नये-नवेले जोड़े आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने प्रेग्ननेंसी(Alia Bhatt & Ranbir Kapoor Pregnant) की घोषणा की. सोशल मीडिया पर अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट की तस्वीर शाया करते हुए आलिया भट्ट ने लिखा कि 'हमारा बच्चा... जल्द आ रहा है.' यह ख़बर पूरे सिने जगत में बेहद ख़ुशी की लहर लेकर आई है. आलिया-रणबीर बॉलीवुड के सबसे मशहूर जोड़ो में एक हैं. उनकी शादी पर भी मीडिया सहित आम लोगों में ख़ासा उत्साह देखा गया था. अब उनके बच्चे के आने की घोषणा के साथ ही लोगों ने यह कयास लगाना शुरू कर दिया है कि उनके बच्चे का नाम क्या होगा? 

क्या हो सकता है Alia Bhatt & Ranbir Kapoor के बच्चे का नाम 
बॉलीवुड में नाम रखने को लेकर कई तरह के ट्रेंड हैं. कई बार मां-पिता के नामों को मिलाकर भी नाम रखा जाता है, मसलन शाहिद कपूर की बेटी का नाम मीशा है. यह मां मीरा और पिता शाहिद के शुरूआती अक्षरों को मिलाकर बनाया गया है. वहीं स्टार कपल विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की बेटी वामिका का नाम भी विराट और अनुष्का के नाम में प्रयुक्त अक्षरों को मिलाकर बनाया गया है. हालांकि वामिका का एक अर्थ दुर्गा भी होता है. 
इस ट्रेंड को ध्यान में रखा जाए तो आलिया और रणबीर(Alia Bhatt & Ranbir Kapoor Pregnant) की बेटी का एक संभावित नाम आर्या भी हो सकता है. आर्या संस्कृत शब्द है जिसका अर्थ होता है 'सम्माननीया'. 
वैसे हिन्दू परिवारों में नाम अक्सर बच्चे के जन्म के समय के ग्रह और नक्षत्रों को आधार मानकर रखा जाता है. 

बेहद अतरंगी है एलन मस्क के बच्चे का नाम 
दुनिया भर में अपनी कमाल की वित्तीय समझ के लिए मशहूर उद्योगपति एलन मस्क(Elon Musk) को उनके कमाल की हाज़िर जवाबी के लिए भी जाना जाता है. उनकी यह हाज़िर जवाबी उनके बच्चे के नाम में भी दिखती है. उन्होंने अपने बच्चे का नाम X Æ A-12 रखा है. चौंकिए मत, यह टर्मिनेटर या ट्रांसफॉर्मर सीरीज के किसी मशीनी मानव का नाम नहीं है. यह वास्तव में एलन के बच्चे का ही नाम है. 

Richest Actress : ऐश्वर्या, प्रियंका और करीना हैं बॉलीवुड में सबसे अमीर, जानिए किस नम्बर पर है दीपिका

काफ़ी लम्बा है प्रियंका चोपड़ा की बेटी का नाम 
हाल में प्रियंका चोपड़ा(Priyanka Chopda) भी मां बनी हैं. उनकी बेटी का नाम काफ़ी बड़ा है.  उन्होंने अपनी बेटी का नाम मालती मेरी चोपड़ा जोनास रखा है. इसमें मां प्रियंका और पिता निक जोनास, दोनों के नाम का समावेशन है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement