Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Fall Remedy: बालों के लिए वरदान है ये हेयर पैक, महंगे तेल या क्रीम की नहीं होगी जरूरत

Aloe Vera For Hair Care: बालों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए एलोवेरा जेल बहुत ही फायदेमंद होता है. आइये इसके इस्तेमाल के बारे में बताते हैं.

Latest News
Hair Fall Remedy: बालों के लिए वरदान है ये हेयर पैक, महंगे तेल या क्रीम की नहीं होगी जरूरत

Aloe Vera For Hair Care

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः अक्सर लोगों को बालों के झड़ने, गिरने, सिर में खुजली समेत कई समस्याएं होती हैं. ऐसे में आप एलोवेरा जेल (Aloe Vera For Hair Care) के इस्तेमाल से इन सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. वैसे तो एलोवेरा जेल स्किन केयर के लिए इस्तेमाल किया जाता है. हालांकि यह हेयर केयर (Hair Care) के लिए भी बेस्ट ऑप्शन है. तो चलिए आपको एलोवेरा जेल से बालों की देखभाल करने के तरीके बारे में बताते हैं साथ ही जानते हैं कि बालों में एलोवेरा जेल लगाने से क्या फायदा होता है.

बालों के लिए एलोवेरा जेले के फायदे (Aloe Vera Gel For Hair Care)
बालों की मजबूती के लिए

एलोवेरा जेल में कई ऐसे गुण होते हैं जो बालों को मजबूती देते हैं. इसमें विटामिन ए, सी और बी12 होता है. यह बालों को मजबूत करता है.

सिर में खुजली और रूसी से राहत के लिए
स्कैल्प में खुजली होने, रूसी लाल और पपड़ीदार स्किन के लिए भी यह फायदेमंद होता है. अगर आप एलोवेरा जेल को बालों की जड़ों में लगाते हैं तो खुजली कम होती है.

महिलाओं में विटामिन डी की कमी से नजर आते हैं ये लक्षण, ऐसे दूर होगी समस्या

हेयर ग्रोथ के लिए
बालों को झड़ने से रोकने और अच्छी ग्रोथ के लिए भी एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. प्याज के रस में एलोवेरा जेल मिलाकर लगाने से फायदा मिलता है. इससे बालों के स्कैल्प की मसाज करनी चाहिए.

एलोवेरा जेल लगाने का तरीका
- एलोवेरा जेल को बालों पर लगाने के लिए इसके पत्ते को लें. इसे अच्छे से धोने के बाद इसका जेल निकाल लें.
- एलोवेरा का जेल निकालने के बाद इसे किसी डब्बी में स्टोर कर लें. ध्यान रहें इसे ज्यादा लंबे समय तक न रखें. आप इसे फ्रिज में हफ्ते भर के लिए रख सकते हैं.

- आपको एलोवेरा जेल को स्कैल्प पर और बालों में लगाना है. इससे बालों को फायदा होगा.
- आप अरंडी के तेल को मिलाकर भी बालों की मसाज कर सकते हैं. एलोवेरा जेल को करीब 30 मिनट तक बालों पर लगा छोड़ दें जिसके बाद सिर को धो लें. ऐसा करने से आपको कई प्रॉबल्म से छुटकारा मिलेगा.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement