Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

August Long Weekend: अगस्त में पड़ रहे दो लॉन्ग वीकेंड, दोस्तों संग एक्सप्लोर करें ये 4 खूबसूरत डेस्टिनेशन

Best Place For Long Weekend: अगस्त में अपना लॉन्ग वीकेंड एंजॉय करने के लिए आप इन जगहों पर दोस्तों और परिवार के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं.

Latest News
August Long Weekend: अगस्त में पड़ रहे दो लॉन्ग वीकेंड, दोस्तों संग एक्सप्लोर करें ये 4 खूबसूरत डेस्टिनेशन

August Long Weekend

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

August Travel Destinations: ऑफिस में काम करने वालों की जिंदगी जैसे ठहर सी जाती है. काम से छुट्टी लेकर घूमने जाना एक चुनौती बन जाता है. ऐसे लोगों के लिए अगस्त का महीना बहुत ही अच्छा मौका (August Long Weekend) लाया है. 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की छूट्टी है और फिर 17-18 को शनिवार-रविवार का ऑफ है. ऐसे में 16 तारीख को लीव लेकर 5 दिनों का हॉलीडे एंजॉय (August 2024) कर सकते हैं.

इसके अलावा अगले हफ्ते में फिर से लॉन्ग वीकेंड पड़ रहा है. 24-25 को शनिवार-रविवार का ऑफ है और इसके बाद 26 अगस्त को जन्माष्टमी है. यहां पर एक दिन की लीव लेकर आप दोस्तों और फैमिली के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं. इन दिनों मानसून का मौसम चल रहा है ऐसे में घूमने का मजा दोगुना हो जाएगा. चलिए अगस्त में घूमने की कुछ जगहों (August Travel Destinations) के बारे में बताते हैं.

शिलांग, मेघालय

मेघालय का शिलांग शहर पर्यटक स्थलों के लिए काफी फेमस है. इन दिनों यहां का तापमान काफी अच्छा रहता है. घूमने के लिए यह एक शांत और सुंदर जगह है. शिलांग में खूबसूरत झरने और झीलों को देख सकते हैं.


दौड़ते समय कितनी होनी चाहिए आपके दिल की धड़कन, वरना आ सकता है कार्डिए अरेस्ट


खज्जियार, हिमाचल प्रदेश

खज्जियार हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिले में एक गांव है. यह गांव पर्वतों से घिरा हुआ है यहां का नजारा बहुत ही खूबसूरत है. इस जगह को मिनी स्विटजरलैंड भी कहा जाता है. यहां पर आप अपना वीकेंड एन्जॉय कर सकते हैं.

ऋषिकेश, उत्तराखंड

ऋषिकेश पर्यटन के लिए काफी फेमस है. अगस्त में आप ऋषिकेश को भी एक्सप्लोर कर सकते हैं. त्रिवेणी घाट, लक्ष्मण झूला, परमार्थ निकेतन और नीलकंठ महादेव मंदिर कई जगहों पर घूम सकते हैं.

उदयपुर, राजस्थान

राजस्थान का उदयपुर शहर भी पर्यटन के लिए प्रसिद्ध है. उदयपुर में सिटी पैलेस, सज्जनगढ़ पैलेस, फतह सागर झील और पिचोला झील घूम सकते हैं. यहां की मोजड़ी या जूती काफी फेमस हैं. आप शॉपिंग भी कर सकते हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement