Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Blood Sugar Control के लिए खाली पेट पिएं ये Ayurvedic Drink, काबू में रहेगी डायबिटीज

Diabetes Control: डॉयबिटीज को कंट्रोल में रखना चाहते हैं तो सुबह खाली पेट इन 7 में से कोई ड्रिंक का रोज सेवन करें.

Latest News
Blood Sugar Control के लिए खाली पेट पिएं ये Ayurvedic Drink, काबू में रहेगी डायबिटीज

Diabetes Control Ayurvedic Drinks

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Ayurvedic Drinks To Control Diabetes: डायबिटीज के मरीजों को ब्लड शुगर कंट्रोल में करने के लिए कई चीजों का ध्यान रखना चाहिए. गलत लाइफस्टाइल और खान-पान ब्लड शुगर (High Blood Sugar) को बढ़ा सकता है. अगर आप शुगर को कंट्रोल में रखना चाहते हैं तो सुबह खाली पेट इन 7 में से कोई ड्रिंक का रोज सेवन करें. यह हाई ब्लड शुगर को कंट्रोल में रखता है. चलिए आपको डायबिटीज कंट्रोल ड्रिंक्स (Diabetes Control Ayurvedic Drinks) के बारे में बताते हैं.

ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए ड्रिंक्स (Blood Sugar Control Ayurvedic Drink)
आंवला का जूस

आंवला विटामिन सी से भरपूर होता है. शुगर कंट्रोल के लिए आंवला का रस पीना फायदेमंद होता है. आंवले में हाई फाइबर होता है. पानी में थोड़ा सा आंवले का रस मिलाएं और खाली पेट इसका सेवन करें.

करेले का जूस
कड़वा करेला ब्लड शुगर के लिए बहुत ही अच्छा होता है. करेले में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं सुबह खाली पेट करेले का जूस पीना लाभकारी होता है. हाई ब्लड शुगर की समस्या से परेशान लोगों को करेले का जूस पीना चाहिए.


शिव जी को चढ़ाने वाले बेल के हैं कई फायदे, बेलपत्र से लेकर बेल फल तक खाने से मिलेंगे ये 5 लाभ


मेथी का पानी
डायबिटीज कंट्रोल के लिए मेथी के दानों का पानी पीना लाभकारी होता है. इसके लिए रात भर मेथी के दानों को भीगोकर रखें और सुबह इस पानी को उबालकर हल्का गुनगुना पिएं. खाली पेट मेथी का पानी पीने से फायदा होता है.

दालचीनी चाय
दालचीनी ब्लड शुगर को कम कर सकती है. खाली पेट दालचीनी की चाय पीना सेहत के लिए अच्छा होता है. यह एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-ऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होता है. अगर आप रोज सुबह यह पीते हैं तो शुगर लेवल को काफी हद तक कंट्रोल में रख सकते हैं.

अदरक-नींबू का सेवन
हाई ब्लड शुगर की समस्या से परेशान लोगों को अपनी डेली रूटीन में अदरक-नींबू के रस का सेवन करना चाहिए. बिना दूध की लेमन जिंजर टी बनाकर पीने से सेहत को और भी लाभ मिलते हैं.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement