Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

April Travel Plan: अप्रैल में बस 1 दिन की छुट्टी लेकर उठाएं 4 दिन घूमने का लुत्फ़, ये रहा शानदार प्लान 

April Travel Plan: अगर आप अप्रैल में 1 दिन की छुट्टी लेकर 4 दिन घूमना चाहते हैं तो ये प्लान जरूर देखें. यहां जानिए इसके बारे में. 

April Travel Plan: अप्रैल में बस 1 दिन की छुट्टी लेकर उठाएं 4 दिन घूमने का लुत्फ़, ये रहा शानदार प्लान 

अप्रैल में बस 1 दिन की छुट्टी लेकर उठाएं 4 दिन घूमने का लुत्फ़, ये रहा प्लान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कुछ लोग घूमने फिरने के बहुत ही शौकीन (Weekend Travel Plan) होते हैं और उन्हें जब भी मौका मिलता है वो कहीं न कहीं घूमने निकल पड़ते हैं. लेकिन कई बार लोग समय के अभाव में घूमने नहीं जा पाते हैं. ऐसे में खासकर कामकाजी लोगों को जब भी 2-3 दिनों का समय मिलता वो घूमने का मौका नहीं (Weekend Travel) छोड़ते हैं. लेकिन अगर आप अप्रैल के महीने में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप आसानी से प्लान बना सकते हैं.

इसके लिए आपको 1 दिन की छुट्टी लेनी है और आप पूरे 3-4 दिनों तक घूमने का मजा उठा सकते हैं, तो चलिए जानते हैं कैसे आप 1 दिन की छुट्टी लेकर 4 दिन घूमने का लुत्फ़ उठा सकते हैं. साथ ही जानेंगे हिमाचल प्रदेश के कुछ (Best Travel Destinations) बेहतरीन जगहों के बारे में. 

इस तरह बनाएं घूमने का प्लान

अगर आप अप्रैल के महीने में अपने परिवार, दोस्त या पार्टनर के साथ कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपको इसके लिए ऑफिस से गुरुवार या फिर सोमवार को छुट्टी लेनी होगी. दरअसल इस बार 7 अप्रैल को 'गुड फ्राइडे' यानी शुक्रवार है और इस दिन लगभग हर ऑफिस में छुट्टी होती है. ऐसे में शुक्रवार, शनिवार और रविवार की ऑफिस से छुट्टी होगी. इसके लिए बस आपको गुरुवार और सोमवार को छुट्टी लेनी होगी. इस 1 दिन की छुट्टी लेने के बाद आपको पूरे 4 दिन घूमने का मौका मिल जाएगा. जानिए कैसे... 

ये भी पढ़ेंः  Noida से महज 300 किमी की दूरी पर मौजूद हैं ये 4 बेहतरीन Hill Stations, यहां मजे से बिता सकते हैं अपना वीकेंड 

  • 7 अप्रैल- फ्राइडे ('गुड फ्राइडे)
  • 8 अप्रैल- शनिवार (वीकेंड)
  • 9 अप्रैल- रविवार (वीकेंड)

ऐसे में किसी भी एक दिन यानी 6 अप्रैल (गुरुवार) या फिर 10 अप्रैल (सोमवार) को ऑफिस से छुट्टी लेकर घूमने का प्लान बना सकते हैं. इससे आपको पूरे 4 दिन घूमने का मौका मिल जाएगा. 

अप्रैल में हिमाचल प्रदेश घूमने की बेहतरीन जगहें 

सोसन (Sosan)

अप्रैल की तपती गर्मी में अगर आप ठंडी हवाओं का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो फिर आपको सोसन की हसीन वादियों में पहुंच जाना चाहिए. इसके अलावा खीर गंगा और परली जैसी मनमोहक जगहों को भी आप एक्सप्लोर कर सकते हैं. साथ ही यहां आप रोमांचक ट्रैकिंग का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः Travel Tips: सफर के दौरान उल्टी और सिरदर्द से न हों परेशान, अपनाएं ये घरेलू उपाय

नहान (Nahan)

अगर आप दिल्ली से ज्यादा दूर घूमने नहीं जाना चाहते हैं और ठंडी हवाओं का लुत्फ़ भी उठाना चाहते हैं तो फिर आप नहान जा सकते हैं. यहां आप हब्बान वैली, रेणुका झील, गुरुद्वारा श्री पांवटा साहिब और मिनी चिड़ियाघर जैसी बेहतरीन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं. 

जोगिंदर नगर (Joginder Nagar)

हिमाचल प्रदेश की हसीन वादियों में मौजूद जोगिंदर नगर अप्रैल के महीने में घूमने के लिए एक बेस्ट जगह है. यहां भीषण गर्मी में भी तापमान एकदम कम रहता है और यहां मौजूद पहाड़ हर समय बर्फ से ढके रहते हैं. यहां आप जोगिंदर नगर वैली, मछियाल झील और डीयर पार्क इंस्टीट्यूट जैसी बेहतरीन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement