Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dark Lips: होठों को गुलाबी बनाने के लिए ट्राई करें ये घरेलू नुस्खा, इन चीजों को मिलाकर लगाएं

Lips Care Tips: लिप्स की स्किन अक्सर काली पड़ जाती है. काले होंठ चेहरे की सुंदरता को कम करते हैं. इन्हें गुलाबी बनाने के लिए आप घरेलू उपाय को आजमा सकते हैं.

Latest News
Dark Lips: होठों को गुलाबी बनाने के लिए ट्राई करें ये घरेलू नुस्खा, इन चीजों को मिलाकर लगाएं

Dark Lips Remedies

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Dark Lips Traitement At Home: धुम्रपान, धूप, पिग्मेंटेशन और केमिकल वाली लिपस्टिक होठों को काला कर देती है. डार्क लिप्स के कारण होठों की चमक गायब हो जाती है. होंठ काले होने से कॉन्फिडेंस भी कम होता है. अगर आप होठों की डार्कनेस से परेशान हैं और इसे दूर नहीं कर पा रहे हैं तो यहां बताए घरेलू उपायों को आजमा सकते हैं. इससे होठों को गुलाबी बनाने में मदद मिलेगी.

काले होठों के लिए घरेलू उपाय
शहद और चीनी

होठों के कालेपन को दूर करने के लिए एक चम्मच शहद में एक चम्मच चीनी मिक्स कर लें. इसका स्क्रब बनाकर होठों को उगलियों से स्क्रब करें. एक-दो मिनट बाद होंठ धो लें. इससे होठों पर जमी काली परत हट जाएगी.

हल्दी और दूध

होठों को गुलाबी और मुलायम बनाने के लिए हल्दी और दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं. एक कटोरी में एक चम्मच दूध लें और इसमें एक चुटकी हल्दी मिलाएं. इसे मिक्स करके होठों पर लगाएं और 10 मिनट बाद इसे धो लें. आप इसे हफ्ते में 2-3 बार आजमा सकते हैं. इससे फायदा होगा.

चुकंदर का रस

आप चुकंदर का इस्तेमाल लिप केयर के लिए कर सकते हैं. इसके लिए चुकंदर के रस को होठों पर लगाएं. चुकंदर का पेस्ट बनाकर होठों पर लगा सकते हैं. इससे होठों का रंग गुलाबी होगा. इस नुस्खे को हफ्ते में दो से तीन बार आजमा सकते हैं. आपको फायदा दिखने लगेगा.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement