Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Hair इन फूल-पत्तों से होंगे बरंगडी और काले, कुछ ही घंटों में सफेद बालों को मिलेगा मनचाहा रंग

सफेद बालों को अगर काला या बरगंडी रंग देना है तो आपको इसके लिए किसी केमिकल हेयर डाई की जरूरत नहीं, कुछ फूल-पत्तों से ये रंग पाया जा सकता है.

Latest News
White Hair इन फूल-पत्तों से होंगे बरंगडी और काले, कुछ ही घंटों में सफेद बालों को मिलेगा मनचाहा रंग

सफेद बालों को दें नेचुरी बरंगडी रंग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आज का फैशन फास्ट फैशन हेयर कलर का है, यानी काले या भूरे की जगह लाल, हरे और पीले का. लेकिन केमिकल फास्ट फैशन कलर बालों को खराब कर और सफेद बना देते हैं. हालांकि आप घर पर आसानी से हर्बल फैशन हेयर कलर बना कर बालों को मनचाहा रंग दे सकते हैं. 

तो चलिए आपको बताएं कि घर पर आप किन फूल-पत्तो की मदद से न केवल सफेद बालों के काला, बरगंडी और ब्लॉन्ड कलर दे सकते हैं, बल्कि ये बालों को हेल्दी, शाइनी और मजबूत भी बना देंगे.

For Red hair: गेंदे, गुलाब और हिबिस्कस की पत्तियों को चुकंदर के रस में घोल कर न्यूट्रल हिना के साथ मिला कर पेस्ट बना लें और इसे बालों पर 1 घंटे के लिए लगा रहने दें. देखते ही देखते आपके बालों में वाइन या बरंगडी रंग चढ़ने लगेगा.

For Blakish-Brown hair: काले बालों के लिए मेंहदी, बिछू घास (nettle) और सेज  के साथ आप इंडिगो पाउडर का पेस्ट बना कर लगाएं. इस पेस्ट से बालों को ढक दें और दो घंटे बाद सादे पानी से धो दें. 

For Blonde hair: कैमोमाइल चाय  आपके बालों को पीला ब्लॉन्ड कलर दे सकती है बस इस चाय में आप हल्दी, गेंदे के फूल का पाउडर न्यूट्रल हिना में मिला कर लगा लें,कुछ ही दिनों में बालों सुनहरे नजर आने लगेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement