Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fish Oil For Men: पुरुषों के लिए फायदेमंद होता है फिश ऑयल, रोजाना खाने से स्पर्म काउंट में होगा इजाफा

Fish Oil For Men: मछली का तेल पुरषों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है, इसके सेवन से पुरुषों में टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन बढ़ता है और स्पर्म काउंट में सुधार होता है. 

Fish Oil For Men: पुरुषों के लिए फायदेमंद होता है फिश ऑयल, रोजाना खाने से स्पर्म काउंट में होगा इजाफा

Sperm Count बढ़ाने के लिए आज से ही खाना शुरू कर दें फिश ऑयल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फिश ऑयल ओमेगा -3 फैटी एसिड से भरपूर (Omega 3 and Fatty Acid) एक आम डायट सप्लीमेंट है, जो सेहत के लिहाज से बेहद फायदेमंद होता है. खासतौर से पुरुषों के लिए फिश ऑयल काफी लाभकारी होता है, क्योंकि ये इरेक्शन और फर्टिलिटी में मदद करता है. इसके अलावा, फिश ऑयल के अनेक स्वास्थ्य लाभ होते हैं. इतना ही नहीं पुरुषों की कुछ आम समस्याओं को दूर करने में भी फिश ऑयल को बहुत प्रभावी पाया गया है.

इसलिए पुरुषों को फिश ऑयल का (Fish Oil ke fayde) सेवन जरूर करना चाहिए. आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बताने जा रहे हैं कि पुरुषों के लिए मछली का तेल कितना फायदेमंद है..

जानिए पुरुषों के लिए फिश ऑयल के फायदे (Benefits Of Fish Oil For Men)

प्रजनन क्षमता बढ़ती है

आजकल ज्यादातर पुरुषों के साथ पिता न बन पाने की समस्या देखने को मिल रही है और इसका एक बड़ा कारण है पुरुषों की कमजोर प्रजनन क्षमता है. ऐसे में फिश ऑयल लेने से स्पर्म की गुणवत्ता में सुधार होती है और प्रजनन क्षमता बेहतर होती है.

यह भी पढ़ें - White Hair Care Tips: सफेद बालों को Black कर देंगी रसोई में रखीं ये 3 चीजें, क्या आपने की ट्राई?

इरेक्टाइल डिस्फंक्शन 

वहीं कई बार दिनभर की भागदौड़ और ऑफिस की टेंशन के चलते लोग काफी तनावपूर्ण महसूस करते हैं. इसकी वजह से कई बार उन्हें सेक्सुल गतिविधियों के दौरान मूड न बन पाने और यौन इच्छा में रूचि न होने जैसी समस्या का सामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं, इसके कारण शीघ्रपतन की स्थिति भी देखने को मिलती है. ऐसे में फिश ऑयल लेने से पुरुषों की ये समस्याएं दूर हो सकती हैं. 

बढ़ाता है लिबिडो

फिश ऑयल लेने से पुरुषों की यौन इच्छा में सुधार होती है और उनकी स्पर्म की मात्रा और गुणवत्ता भी बढ़ती है.

तनाव होता है कम

मानसिक स्वास्थ्य के लिए ओमेगा-3 फैटी एसिड एक बहुत जरूरी है फैट है और यह आपके मस्तिष्क को मजबूत बनाता है व थकान दूर करता है. इतना ही नहीं, यह चिंता कम करने में भी मदद करता है. 

बढ़ाता है टेस्टोस्टेरोन 

दरअसल पुरुषों में इस हार्मोन की कमी के कारण यौन इच्छाओं में कमी, इनफर्टिलिटी से लेकर बाल झड़ने तक कई समस्याएं देखने को मिलती हैं. ऐसे में फिश ऑयल लेने से इस हार्मोन के संतुलन को बनाए रखने में मदद मिलती है.

(Disclaier: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement