Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सुंदर और शाइनी हेयर के लिए ट्राई करें ये 4 Hair Masks, बालों की कई समस्याएं होंगी दूर

Homemade Hair Masks: गर्मी, धूप और बारिश बालों और स्किन के लिए कई समस्याएं पैदा करते हैं. आप हेयर केयर के लिए घर पर इन हेयर मास्क को ट्राई कर सकते हैं.

Latest News
सुंदर और शाइनी हेयर के लिए ट्राई करें ये 4 Hair Masks, बालों की कई समस्याएं होंगी दूर

Homemade Hair Masks

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Hair Masks: गर्मी और धूप में बाल बेहद ड्राई और डैमेज हो जाते हैं. ऐसे में रूखे और बेजान बालों को शाइनी और मजबूत करने के लिए आपको महंगे-महंगे हेयर केयर प्रोडक्ट्स (Hair Care) इस्तेमाल करने पड़ते हैं. लेकिन आप चाहे तो घर पर हेयर मास्क बनाकर बालों की केयर कर सकते हैं. इन हेयर मास्क को बालों में लगाने से बालों में सैलून जैसी चमक आएगी और रूखे और बेजान बालों की समस्या भी दूर होगी. चलिए आपको इन होममेड हेयर मास्क (Homemade Hair Masks) के बारे में बताते हैं.

बालों की देखभाल के लिए हेयर मास्क
शहद और नींबू का हेयर मास्क

शहद और नींबू में मौजूद गुण स्किन और हेयर के लिए अच्छे होते हैं. आप बालों में इनका हेयर मास्क बनाकर लगा सकते हैं. इसे बनाने के लिए एक चम्मच शहद में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाएं. इसे बालों में लगाएं और 20 मिनट बाद बालों को धो लें.

अंडा और जैतून का तेल

बालों के लिए अंडा कई तरह से इस्तेमाल किया जाता है. आप अंडे का इस्तेमाल जैतून के तेल में मिलाकर कर सकते हैं. अंडे और जैतून तेल का हेयर मास्क बनाने के लिए एक बाउल में दो अंडे की जर्दी निकाल लें. इसमें जैतून का तेल मिला लें. इसे बालों पर लगाएं और थोड़ी देर बाद धो लें.


50 की उम्र में भी चेहरे पर रहेगी 30 जैसी चमक, अपनी डाइट में शामिल कर लें ये 5 चीजें


केले और दही का हेयर मास्क

केले और दही को मिक्स करके हेयर मास्क बना सकते हैं. यह बालों को शाइनी और मजबूत बनाने में कारगर साबित होगा. इसे बनाने के लिए एक बर्तन में केले को मैश कर लें और इसमें दही मिक्स करें. इसे बालों में लगाएं और थोड़ी देर बाद बालों को अच्छे से धो लें.

नारियल दूध और शहद

नारियल तेल की तरह की नारियल का दूध भी बालों के लिए अच्छा होता है. आप नारियल के दूध का हेयर मास्क बनाकर बालों पर अप्लाई कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए नारियल का दूध और शहद को बराबर मात्रा में मिक्स करें. इसे बालों की जड़ों और लंबाई पर लगाए. करीब आधा घंटा बाद सिर धो लें.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement