Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Holi Hair Care Tips: होली की हुड़दंग में खराब न हो जाए बाल, इन तरीकों से करें बालों की देखभाल

Protect Hair From Holi Colours: होली के रंगों से बालों को नुकसान हो सकता है. इन्हें बचाने के लिए इन हेयर केयर टिप्स को फॉलो करना चाहिए.

Latest News
Holi Hair Care Tips: होली की हुड़दंग में खराब न हो जाए बाल, इन तरीकों से करें बालों की देखभाल

Protect Hair From Holi Colours

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Holi Hair Care: होली पर रंगों के कारण त्वचा से जुड़ी समस्याएं हो सकती है. होली (Holi 2024) का केमिकल वाला रंग स्किन के साथ ही बालों के लिए भी नुकसानदायक हो सकता है. आज होलिका दहन होगा और कल होली खेली जाएगी. ऐसे में बालों को होने वाले नुकसान से बचाने के लिए आपको इन तरीकों (Holi Hair Care Routine) को अपनाना चाहिए. चलिए आपको बताते हैं कि बालों को होली के रंगों से कैसे बचाएं.

होली पर ऐसे करें बालों की देखभाल
हेयर ऑयलिंग

बालों को खराब होने से बचाने के लिए जरूरी है कि होली खेलने से बालों में तेल लगा लें. सूखे बाल जल्दी खराब हो सकते हैं. बालों में तेल लागकर होली खेलने से बाल रंग को अब्जॉर्ब नहीं करेंगे. आपको होली खेलने से पहले बालों में तेल लगाना चाहिए.


सर्दी जुकाम का कारगर उपाय है पुदीने के पत्ते, इसके इस्तेमाल से मिलेंगे 5 जबरदस्त फायदे


ऐसे रखें हेयरस्टाइल

बालों को होली खेलने के दौरान खुला नहीं रखना चाहिए. बालों को बांधकर रखें. आप बालों को कवर करने के लिए होली पर मिलने वाले रंगीन कैप का इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसा करने से बालों में रंग नहीं जाएगा और बाल कम टूटेंगे.

ऐसे करें बाल साफ 

रंगों के बालों को साफ करने के लिए गुनगुने पानी का इस्तेमाल करना चाहिए. बाल साफ करने के लिए शैम्पू को स्कैल्प और बालों में धीरे से रगड़ें. बालों को धीरे-धीरे सुलझाएं और कंघी करें.

कंडीशनर करें

शैंपू के बाद कंडीशनर करना भी बहुत ही जरूरी होता है. अगर आप बाल धोने के बाद कंडीशनर नहीं करते हैं तो होली पर रंग साफ करने के बाद कंडीशनर जरूर करें. ऐसा करने से बाल मुलायम और शाइनी होंगे. होली के रंग से बालों को होने वाले नुकसान से बचाने के लिए इन तरीकों को आजमाना चाहिए.

Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement