Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Holi 2024: होली पर कपड़ों पर लग जाए रंगों का जिद्दी दाग तो छुड़ाने के लिए ट्राई करें ये हैक्स

Holi 2024: होली पर कपड़े के ऊपर रंगों का दाग लग जाए तो इसे इन तरीकों से आसानी से निकाल सकते हैं.

Latest News
Holi 2024: होली पर कपड़ों पर लग जाए रंगों का जिद्दी दाग तो छुड़ाने के लिए ट्राई करें ये हैक्स

Holi 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Holi 2024: होली का त्योहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है. इस दिन लोग एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाते है. होली पर चारों तरफ रंग ही रंग नजर आता है. होली का रंग छुड़ाने में कड़ी मेहनत और मशक्कत करनी पड़ती है. चेहरे और शरीर पर लगा रंग तो एक बार को निकल जाता है लेकिन कपड़ों पर लगे रंग के दाग छुड़ाना (Remove Colors Stains) मुश्किल हो जाता है. ऐसे में अगर आपके होली के कपड़ों पर दाग लग जाए तो इसे छुड़ाने के लिए इन तरीकों (Remove Holi Colors Stains) को अपना चाहिए.

इन तरीकों से छुड़ाएं कपड़ों पर लगा रंग
अल्कोहल से हटाएं रंग का दाग

होली पर रंगे हुए कपड़ों को अल्कोहल की मदद से साफ कर सकते हैं. इसके लिए कपड़े को पानी में अच्छी तरह से धो लें. कपड़ा साफ करने के बाद एक बाउल में थोड़ा अल्कोहल और पानी मिलाएं. कपड़े के रंगे हुए हिस्से को इसमें भिगोएं और रगड़कर साफ करें.


गुलाब की पंखुड़ियों से तैयार करें Homemade Face Pack, खूबसूरत और ग्लोइंग के लिए करें इस्तेमाल


व्हाइट विनेगर से साफ करें कपड़े

कपड़े से गुलाल और रंग के दाग हटाने के लिए व्हाइट विनेगर का इस्तेमाल कर सकते हैं. विनेगर से कपड़ा साफ करने के लिए पहले अच्छे से धो लें. कपड़े को धोने के बाद एक जग पानी में विनेगर के साथ भिगोएं. विनेगर वाले पानी में कपड़े को थोड़ी देर रहने दें. अब इस कपड़े को रगड़कर साफ करें.

नींबू की मदद से हटाएं रंग

अगर कपड़े पर पक्के रंग का दाग लग गया है तो इसे निकालने के लिए नींबू का इस्तेमाल करना चाहिए. इसका इस्तेमाल करने के लिए दाग वाली जगह पर नींबू का रस लगा दें. कपड़े को गर्म पानी से धोएं. इस तरह से आप पक्के रंग को निकाल सकते हैं. होली पर कपड़ों पर लगे हल्के और छोटे मोटे इस नुस्खे से हटा सकते हैं.

बेकिंग सोडा से करें कपड़ों को साफ

होली के रंग वाले कपड़ों को साफ करने और दाग-धब्बों को हटाने के लिए बेकिंग सोड का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए कपड़ों को एक बाल्टी गर्म पानी में बेकिंग सोडा डालकर भिगोएं. 1-2 घंटे कपड़े पानी में भीगे रहने के बाद साबुन से रगड़कर साफ करें.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement