Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

झड़ते बालों से हैं परेशान तो Hair Fall रोकने के लिए लगाएं प्याज से बना तेल, ऐसे करें तैयार

Hair Fall Remedies: बालों के झड़ने की समस्या लोगों को बहुत होती है. बालों का झड़ना गंजेपन का कारण बन सकता है इससे बचने और हेयर फॉल रोकने के लिए प्याज का तेल बनाकर लगा सकते हैं.

Latest News
झड़ते बालों से हैं परेशान तो Hair Fall रोकने के लिए लगाएं प्याज से बना तेल, ऐसे करें तैय�ार

Homemade Hair Oil

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Onion Oil for Hair: अगर एक बार हेयर फॉल शुरू हो जाता है तो इन्हें रोकना बहुत ही मुश्किल हो जाता है. महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स भी बालों के झड़ने पर रोक नहीं लगा पाते हैं. ऐसे में हेयर फॉल (Hair Fall) को रोकने के लिए आप घर पर प्याज का तेल बनाकर इस्तेमाल कर सकते हैं. प्याज का रस लगाने से बालों का झड़ना काफी हद तक कम होगा और नए बाल उगेंगे. चलिए प्याज का तेल बनाने की विधि (How To Make Onion Hair Oil) के बारे में जानते हैं.

प्याज का तेल बनाने के लिए जरूरी सामग्री
- एक या दो बड़े प्याज
- 200 ग्राम नारियल तेल
- एक कप करी पत्ता


ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर के बाद जरूर पिएं ये पानी, मोम की तरह पिघल जाएगी चर्बी


ऐसे तैयार करें प्याज का हेयर ऑयल

बालों के झड़ने को रोकने के लिए इस तेल को बनाना काफी आसान है. इसके लिए प्याज को बारिक काट लें और एक कप करी पत्ता लें. एक कढ़ाई में नारियल तेल को डालकर गर्म करें. तेल गर्म करने के बाद इसमें करी पत्ता और प्याज को मिक्स करें. इसे अच्छे से भून लें और फिर एक बर्तन में निकाल कर ठंडा करें. इसे स्टोर कर लें और बालों में लगाएं.

प्याज का तेल लगाने के फायदे

प्याज में ऐसे एंजाइम्स होते हैं जो बालों की ग्रोथ को तेज करते हैं. नारियल का तेल और करी पत्ता भी बालों के लिए अच्छा होता है. इसे बालों में लगाने से कई फायदे मिलेंगे. इसे बालों में लगाने से स्कैल्प का बैक्टीरियल इंफेक्शन दूर होगा और डैंड्रफ की समस्या भी नहीं होगी.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement