Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Skin Care Tips: चेहरे पर दिख रहे हैं एजिंग के निशान, तो लगाएं ये फेस मास्क, झुर्रियों और दाग धब्बों से मिलेगा छुटकारा

Skin Care Tips: अगर आपके चेहरे पर एजिंग के निशान नजर आने लगे हैं तो ये फेस पैक जरूर लगाएं. ये हैं कुछ आसान टिप्स

Skin Care Tips: चेहरे पर दिख रहे हैं एजिंग के निशान, तो लगाएं ये फेस मास्क, झुर्रियों और दाग धब्बों से मिलेगा छुटकारा

चेहरे पर दिख रहे हैं एजिंग के निशान, तो लगाएं ये फेस मास्क

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भागदौड़ भरी जिंदगी और बिजी लाइफस्टाइल की वजह से लोग स्किन की देखभाल नहीं कर पाते हैं, जिसकी वजह से चेहरे पर झुर्रियां आने लगती है और समय से पहले ही व्यक्ति के चेहरे पर एजिंग दिखने लगता है. हमारा लाइफस्टाइल और स्किन केयर रूटीन (Skin Care Routine) भी चेहरे को काफी प्रभावित करता है. ऐसे में समय रहते त्वचा का सही तरह से ख्याल रखा जाए तो चेहरे पर नजर आने वाले एंजिंग के निशानों, झुर्रियों (Wrinkles)और फाइन लाइंस (Fine Lines) को कम किया जा सकता है. इससे चेहरे से उम्र का पता नहीं चलता. आज हम आपको कुछ ऐसे स्किन केयर टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. ये एंटी एजिंग (Anti Ageing) गुणों और एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर हैं और त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले फ्री रेडिकल्स का सफाया कर देते हैं. तो चलिए जानते हैं इन आसान टिप्स के बारे में...


झुर्रियों के लिए स्किन केयर टिप्स (Skin Care Tips For Wrinkles)

केले का मास्क (Banana Face Mask)

नैचुरल ऑयल्स से भरपूर केला चेहरे के लिए बेहद फायदेमंद साबित होता है और स्किन हेल्थ को सकारात्मक तरीके से बूस्ट करता है. इसके लिए आधे केले को चम्मच से मसल लें और इसे चेहरे पर पतली परत में लगाएं. इसके बाद 15 से 20 मिनट तक इसे चेहरे पर लगाए रखें और फिर धो लें. इस मास्क को हफ्ते में एक बार लगाएं.

यह भी पढ़ें - Sprouted Methi Moong: सर्दियों में अंकुरित मेथी और मूंग खाने की न करें भूल, फायदे की जगह होगा ज्यादा नुकसान

अंडे की सफेदी  (Egg White)

अंडे की सफेदी स्किन के लिए काफी अच्छा होता है. अंडे की सफेदी कोलाजन को बढ़ाने में असरदार होती है, जो  स्किन को मुलायम बनाए रखता है. इसलिए झुर्रियों को दूर करने के लिए अंडे के सफेद भाग को चेहरे पर लगाया जा सकता है. 

लैंवेडर और ओट्स (Lavender And Oats)

चेहरे पर लैवेंडर और ओट्स का फेस मास्क लगाने से चेहरे पर निखार आता है. इसके लिए पिसे हुए ओट्स में लैवेंडर के फूलों का सूखा पाउडर मिलाएं. इसके बाद इसमें थोड़ा पानी डालें और पेस्ट तैयार कर लें. इसके बाद चेहरे पर 15 मिनट तक लगाए रखें और फिर धो लें.

ऑलिव ऑयल (Olive Oil)

खानपान में ऑलिव ऑयल को शामिल किया जा सकता है. ये एंटी-एजिंग फूड है जो कोलाजन लेवल्स को बढ़ाने में मदद करता है. एक्सपर्ट्स की मानें तो ऑलिव ऑयल को खानपान में शामिल करने से त्वचा पर झुर्रियों का असर कम होता है. 

यह भी पढ़ें -  Vitamin B12 Deficiency: नसों के सिकुड़ने से कमजोरी तक की वजह है इस विटामिन की कमी, जानिए क्या खाते बढ़ेगा लेवल

गुलाब का फेस पैक (Gulab Face Pack)

स्किन के लिए गुलाब का फेस पैक बेहद अच्छा माना जाता है. इससे चेहरे की झुर्रियों और दाग-धब्बों से छुटकारा मिल जाता है. इसके लिए गुलाब की पंखुड़ियों का पाउडर लें और उसमें थोड़ा दूध मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे चेहरे पर 20 मिनट तक लगाए रखें और इसके बाद धो लें. हफ्ते में एक बार इसका इस्तेमाल जरूर करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement