Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Tourism Day 2024: रिवर राफ्टिंग के शौकीनों के लिए बेस्ट हैं ये 4 डेस्टिनेशन, बना लें घूमने का प्‍लान

Best Travel Destination: विश्व पर्यटन दिवस पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मनाया जाता है. आज आपको इस मौके पर बताते हैं कि भारत में आप किन जगहों पर रिवर राफ्टिंग कर सकते हैं.

Latest News
World Tourism Day 2024: रिवर राफ्टिंग के शौकीनों के लिए बेस्ट हैं ये 4 डेस्टिनेशन, बना लें घूमन�े का प्‍लान

World Tourism Day 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Destination For River Rafting: वर्ल्ड टूरिज्म डे हर साल 27 सितंबर के दिन सेलिब्रेट किया जाता है. यह पर्यटन के महत्व को समझाने और इसे बढ़ावा देने के लिए किया जाता है. पर्यजन देश की आर्थिक स्थिति में भी बढ़ावा देता है. हमारे देश में घूमने के शौकीनों की कोई कमी नहीं है. आज हम आपको ऐसे डेस्टिनेशन के बारे में बताएंगे जहां पर आप रिवर राफ्टिंग कर सकते हैं. आप राफ्टिंग का शौक रखते हैं तो यहां पर घूमने जा सकते हैं.

रिवर राफ्टिंग के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन
ऋषिकेश, गंगा नदी

रिवर राफ्टिंग के लिए ऋषिकेश बहुत ही फेमस प्लेस है. यहां पर आप 16 किमी लंबा रास्ते तक रिवर राफ्टिंग कर सकते हैं. ऋषिकेश में आप राफ्टिंग के साथ ही घूमने का भी मजा ले सकते हैं.


अक्सर परेशान करती है एसिडिटी की समस्या, तो इन 5 घरेलू ड्रिंक्स से तुरंत मिलेगा आराम


कुल्लू मनाली, ब्यास नदी

घूमने के शौकीनों के बीच कुल्लू मनाली भी एक फेमस जगह है. कुल्लू मनाली में ब्यास नदी पर रिवर राफ्टिंग कर सकते हैं. दिसंबर-जनवरी का समय यहां घूमने के लिए सबसे अच्छा है.

लद्दाख, सिंधु नदी

लद्दाख में सिंधु नदी में राफ्टिंग कर सकते हैं. लद्दाख में आप पैंगोंग झील, ज़ांस्कर घाटी, नुब्रा वैली और सिंधु नदी के किनारे बसा यह छोटा सा गांव अलची घूम सकते हैं. यहां कई प्रसिद्ध धार्मिक स्थल भी हैं.

दार्जिलिंग, तीस्ता नदी

आप सिक्किम और दार्जिलिंग की पहाड़ियों में रिवर राफ्टिंग का मजा ले सकते हैं. यहां पर आप तीस्ता नदी में रिवर राफ्टिंग कर सकते हैं. यह जगह बहुत ही खूबसूरत है यहां आप पहाड़ों में घूमने का मजा ले सकते हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement