Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Year Ender 2023: इस साल वेट लॉस के लिए खूब चर्चा में रही ये 5 चीजें, आप भी करें इन्हें ट्राई

Weight Loss Tips: साल 2023 में वेट लॉस के लिए इन 5 उपायों को बहुत ही ज्यादा सर्च किया गया. आइये आपको इनके बारे में बताते हैं.

Latest News
Year Ender 2023: इस साल वेट लॉस के लिए खूब चर्चा में रही ये 5 चीजें, आप भी करें इन्हें ट्राई

Remedies For Weight Loss

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः लोगों के बदलते लाइफस्टाइल की वजह से उन्हें मोटापे का सामना करना पड़ता है. बढ़ते वजन और मोटापे के कारण कई सेहत संबंधी कई समस्याएं होती है. मोटापे से परेशान लोगों ने साल 2023 (Year Ender 2023) में इसे कम करने के लिए मोटापे के उपाय (Weight Loss)काफी सर्च किए. वेट लॉस के लिए इन 5 उपायों को बहुत ही ज्यादा सर्च किया गया. यह सभी काफी चर्चा में रहे. आइये आपको इन मोटापे के इन घरेलू उपायों के बारे में बताते हैं. रसोई में मौजूद चीजों से ही इन उपायों को अपनाकर वजन कम (Remedies For Weight Loss) कर सकते हैं. तो चलिए इनके बारे में जानते हैं.

वेट लॉस के लिए खूब सर्च किए गए ये 5 घरेलू उपाय (5 Most Searched Weight Loss Remedies)
वेट लॉस के लिए नींबू पानी

नींबू वजन कम करने के लिए बहुत ही अच्छा होता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी होता है. इसे पानी में निचोड़कर पीने से मेटाबोलिज्म तेज होता है. यह शरीर में जमा फैट को कम करने में मदद करता है.

सेब का सिरका वजन कम करने के लिए
सेब का सिरके का इस्तेमाल भी वजन कम करने के लिए कर सकते हैं. इसमें साइट्रिक एसिड होता है. गर्म पानी में सेब का सिरका मिलाकर पीने से तेजी से वजन कम होता है. यह बॉडी डिटॉक्स करने के लिए भी अच्छा होता है.

सर्दियों में इस लाल जूस को पीने से मिलेंगे 5 बड़े फायदे, देखें बनाने की रेसिपी

अंकुरित मेथी का इस्तेमाल
मेथी में हाई फाइबर होता है. अंकुरित मेथी वदन कम करने में बहुत ही लाभकारी होती है. अंकुरित मेथी के बीजों को नाश्ते में खा सकते हैं. इसे खाली पेट खाने से ज्यादा फायदा मिलता है.

वेट लॉस के लिए जीरा और धनिया
जीरे और धनिए को मिलाकर इस्तेमाम करना भी वजन कम करने के लिए अच्छा होता है. ये दोनों ही चीजें फैट मेटाबोलिज्म को तेज करते हैं. इसके इस्तेमाल से चर्बी को कम कर सकते हैं.

वेट लॉस के लिए काली मिर्च
काली मिर्च के इस्तेमाल से भी वेट लॉस होता है. काली मिर्ट खाने से शरीर को गर्मी मिलती है. काली मिर्च मेटाबोलिज्म तेज कर वजन कम करने में मददगार साबित होती है. इस साल वजन कम करने के लिए ये सभी घरेलू उपाय खूब सर्च किए गए. आप भी इन्हें अपना सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News
 पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement