Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यदि पार्टनर माथे पर करता है Kiss तो समझ लें इसका मतलब, ये 3 वजह हैं अहम

प्यार करने के ना जाने कितने प्यारे-प्यारे तरीके होते हैं. इन तरीकों में छिपी होती है प्यार की भाषा. क्या आप समझती हैं माथे पर चुंबन का क्या मतलब है-

यदि पार्टनर माथे पर करता है Kiss तो समझ लें इसका मतलब, ये 3 वजह हैं अहम

What is the Meaning of Forehead Kiss

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्यार जताने के ढेर सारे तरीके होते हैं. कभी आप बस आंखों से ही यूं देखते हैं कि दिल की हर धड़कन फिदा हो जाए. कभी आपका स्पर्श पूरे शरीर में सरसराहट पैदा कर देता है. कभी आपका एक चुंबन वो सब कह जाता है तो शायद लंबे अरसे से नहीं कहा गया. जब प्यार मन से निकलकर तन की तरफ बढ़ता है तो कई ऐसे इशारे करता है जिससे आप अपने पार्टनर की फीलिंग को समझ सकें. माथे पर चूमना भी ऐसा ही एक इशारा है जिसे समझना जरूरी है. यदि आपके पार्टनर ने भी आपको माथे पर चूमा है या वो अक्सर ऐसा करते हैं तो इसका मतलब भी समझना जरूरी है.

बात सिर्फ बेडरूम की नहीं रही
जब आपका पार्टनर आपके साथ शारीरिक रूप से आकर्षित होता है. वह आपके और करीब आना चाहता है तो वह होंठों को चूमता है. मगर जब पार्टनर माथे पर चूमे तो इसका मतलब है बात सिर्फ बेडरूम की नहीं रही. बात सिर्फ शारीरिक आकर्षण की नहीं रही.

First Time Sex Tips : जब भी हो पहली बार, ज़रूर रखें इन बातों का ख़याल 

इसका सीधा इशारा ये है कि आपका पार्टनर पूरे दिल से आपसे जुड़ा है और हमेशा जुड़े रहना चाहता है. बेशक आप किसी नए रिश्ते में हों या आपके पुराने रिलेशन में ही आपको माथे पर चूमा जाए इसका सीधा मतलब ये भी है कि बात सिर्फ आपके शरीर को चाहने या पाने की नहीं है. आपका जिंदगी भर का साथ आपको पार्टनर के लिए जरूरी है. वह आपसे सिर्फ प्यार नहीं करता, आपकी इज्जत और सम्मान भी करता है. 

Sex in Periods: पीरियड के दौरान सेक्स करें या नहीं, ये सही या गलत? एक्सपर्ट से जानें सारे सवालों के जवाब

जैसे कोई छू ले रूह को
कहते हैं ना सोलमेट, सोल पार्टनर, माथे पर चूमना इसी तरफ इशारा करता है कि आपको आपका सोल मेट मिल गया है. एक ऐसा पार्टनर जो आपकी आत्मा को, आपकी रूह को छूना चाहता है , सिर्फ आपके शरीर को नहीं. 

मानसिक सेहत के लिए जादू है माथे पर मिला चुंबन
जब किसी के होंठ आपके माथे को चूमते हैं तो होंठों की गर्माहट और दबाव से पीनियल ग्लेंड में उत्तेजना पैदा होती है.इससे जो केमिकल शरीर में रिलीज होता है वह मानसिक सेहत के लिए बेहद असरदार है. इससे आप एक अलग ही तरह की खुशी महसूस करते हैं. इसका सीधा इशारा ये भी है कि आपका पार्टनर आपको, आपके विचारों को और आपके पूरे व्यक्तित्व को चूम रहा है.

Female Condom : कितना अलग होता है यह आम कंडोम से? जानिए कैसे करते हैं इसका इस्तेमाल   

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement