Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NASA की एक गलती से भ्रमित हुई दुनिया, International Space Station को लेकर मची खलबली

NASA ने मामले को साफ करते हुए कहा है कि जो ऑडियो क्लिप लगातार वायरल हो रही है, वो महज एक सिमुलेशन का हिस्सा भर है. लोगों की तरफ से इसे गंभीर बनाकर पेश किया गया है.

Latest News
NASA की एक गलती से भ्रमित हुई दुनिया, International Space Station को लेकर मची खलबली

NASA (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

NASA ने साफ कर दिया कि इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (ISS) पर चीजें बिल्कुल सही है. वहां पर स्थित सभी एस्ट्रोनॉट महफूज हैं. साथ ही यह भी साफ कर दिया गया है कि वहां कोई भी एस्ट्रोनॉट अस्वास्थ्य नहीं है. अमेरिका की स्पेस एजेंसी NASA की तरफ से ये सफाई एक खास वजह से देनी पड़ी है. दरअसल, NASA के लाइव यूट्यूब चैनल पर भूलवश एक भ्रामक संदेश चल गया था, जिसकी वजह से दुनिया भर के लोगों में कोहराम मचा हुआ था. ये संदेश था कि ISS में मौजूद एक एस्ट्रोनॉट 'डीकंप्रेशन सिकनेस' का शिकार हो गया है. हालांकि, ये ऑडियो क्लिप सिर्फ सिमुलेशन की हिस्सा थी.


ये भी पढ़ें: राहुल-प्रियंका को अमेठी-रायबरेली से ही उतारने पर मुहर, कितने सुरक्षित हैं कांग्रेस के ये गढ़


ऑडियो क्लिप भूलवश सिमुलेशन से हुई थी मिसराउट
NASA ने मामले को साफ करते हुए कहा है कि जो ऑडियो क्लिप लगातार वायरल हो रही है, वो दरअसल एक सिमुलेशन की हिस्सा भर है. लोगों की तरफ से इसे गंभीर बनाकर पेश किया गया है. इस सिमुलेशन ऑडियो में एस्ट्रोनॉट्स और ग्राउंड टीम आपस में अभ्यास कर रहे थे. सिमुलेशन के अंतर्गत अंतरिक्ष में एस्ट्रोनॉट्स को ट्रेनिंग दी जाती है ताकि वो किसी भी मुश्किल परिस्थितियों के लिए तौयार रहें. इसको लेकर ISS की तरफ से एक्स पर पोस्ट भी किया गया है, और कहा गया है कि 'ये ऑडियो क्लिप भूलवश एक सिमुलेशन से मिसराउट होने लगी थी.' मिसराउट होने की वजह से लोगों को लगा कि स्पेस स्टेशन पर इमरजेंसी की स्थिति बन चुकी है. इसके बाद खूब अफवाह फैलाए जाने लगे, और अफरा-तफरी का माहौल बन गया था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement