Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अंतरिक्ष में फंसीं Sunita Williams, ISRO चीफ ने वापसी को लेकर दी गुड न्यूज

ISRO चीफ एस. सोमनाथ ने सुनीता विलियम्स की अंतरिक्ष से वापसी को लेकर गुड न्यूज दी है. जानिए उन्होंने क्या कहा

Latest News
अंतरिक्ष में फंसीं Sunita Williams, ISRO चीफ ने वापसी को लेकर दी गुड न्यूज

(सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

नासा के दो अंतरिक्ष यात्री बैरी विल्मोर और सुनीता विलियम्स लंबे समय से अंतरिक्ष की यात्रा पर हैं. दोनों अंतरिक्ष यात्रियों को 14 जून को धरती पर वापस लौटना था लेकिन बोइंग के स्टारलाइनर स्पेसशिप में दिक्कतें आने की वजह से ऐसा संभव नहीं हो पाया, लेकिन अब इसरो के चेयरमैन एस.सोमनाथ ने दोनों एस्ट्रोनॉट्स के वापस लौटने को लेकर गुड न्यूज दी है.

यह भी पढ़ें- इस 'कीड़े' ने खतरे में डाली Sunita Williams की जिंदगी!

ISRO चीफ ने क्या कहा
एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में इसरो चीफ ने सुनीता विलियम्स की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि नए स्पेसक्राफ्ट से पहला उड़ान भरने का साहस करना वाकई में काबिल-ए-तारीफ है. वह इस स्पेसक्राफ्ट के डिजाइन टीम का भी हिस्सा रही हैं. उन्होंने आगे कहा कि स्पेस स्टेशन लंबे समय तक रहने के लिए बिलकुल सेफ जगह है. सुनीता विलियम्स महीनों तक वहां रह सकती हैं. उनकी वापसी कोई चिंताजनक मुद्दा है ही नहीं. नासा के ग्राउंड लॉन्च प्रोवाइडर्स के पास उन्हें वापस लाने के लिए पर्याप्त क्षमता है. उन्होंने कहा कि ISS पर अभी नौ अंतरिक्ष यात्री हैं और सभी को किसी न किसी दिन वापस आना ही है.

यह भी पढ़ें- अंतरिक्ष से Sunita Williams की वापसी हुई मुश्किल

कब आएंगे दोनों एस्ट्रोनॉट्स
नासा ने अपने दोनों अंतरिक्ष यात्रियों के धरती पर वापसी की अभी कोई तारीख नहीं बताई है. दोनों बोइंग के नए अंतरिक्ष कैप्सूल में आई दिक्कतों को दूर करने में लगे हुए हैं. नासा के मुताबिक दोनों अंतरिक्ष यात्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं. बता दें सुनीता विलियम्स ने 5 जून 2024 को बोइंग स्टारलाइनर नाम के स्पेसक्राफ्ट से इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन के लिए उड़ान भरी थी. यह अमेरिकी एयरक्राफ्ट कंपनी बोइंग और नासा का जॉइंट क्रू फ्लाइट टेस्ट मिशन है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement