trendingNowhindi4041483

Gemstones for Good Health: नीलम ठीक रखता है दिमाग तो पन्ना देता है आंखों को राहत, जानिए रत्नों के इस फायदे को

Gemstone for Good Health; ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रत्नों में स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के कई गुण होते हैं. आइए जानते हैं कौन सा रत्न है किस बीमारी के लिए फायदेमंद.

Gemstones for Good Health: नीलम ठीक रखता है दिमाग तो पन्ना देता है आंखों को राहत, जानिए रत्नों के इस फायदे को
सांकेतिक चित्र

डीएनए हिंदी: Gemstone for Good Health- ज्योतिष शास्त्र में रत्न का बहुत महत्व है. इन रत्नों को धारण करने से कई प्रकार की समस्याएं दूर हो जाती हैं. माना जाता है कि सही समय पर और सही रत्न धारण करने से गुस्सा, आर्थिक समस्या, भाग्य इत्यादि को बदला जा सकता है. इनसे ग्रहों के दुष्प्रभाव से भी बचा जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि कुंडली में ग्रहों के दुष्प्रभाव के कारण व्यक्ति के जीवन में कई प्रकार की समस्याएं आ सकती हैं. इन सभी चीज़ों से छुटकारा पाने के लिए ज्योतिष उपायों और रत्नों (Gemstone and Astrology) का सहारा लिया जाता है. स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं भी उन्हीं में से एक हैं. इसलिए अगर व्यक्ति स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या से जूझ रहा है तो उसे चिकित्सा सहायता के साथ-साथ ज्योतिष सहायता भी लेनी चाहिए. आइए आज आपको बताते हैं कौन-कौन से रत्न दूर करते हैं स्वास्थ्य से जुड़ी कौन सी परेशानियां. 

मानसिक स्वास्थ्य के लिए धारण करें नीलम रत्न (Neelam Gem in Astrology)

नीलम रत्न कई परेशानियों को दूर करने के लिए जाना जाता है. उन्हीं में से एक समस्या है मानसिक स्वास्थ्य. नीलम रत्न को धारण करने से सिर दर्द की समस्या दूर होती है और बुरे स्वप्न आने बंद हो जाते हैं. जिसके कारण नींद भी अच्छी आती है और अच्छे विचार आते हैं. इस रत्न को धारण करने से हड्डियों में मजबूती आती है. 

पन्ना रत्न से मिलती है आंखों को राहत (Benefits of Panna Gem)

कन्या राशि के जातकों के लिए पन्ना रत्न बहुत शुभ माना जाता है. इससे बुध ग्रह के कारण आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलता है. मानसिक विकार, कान और आंखों से जुड़ी समस्या इसे धारण करने से दूर हो जाती हैं. ज्योतिष विद्वानों की सलाह पर व्यक्ति इसे धारण कर सकता है. 

August 2022 Vrat/ Tyohar List: सावन सोमवारी से लेकर रक्षाबंधन और कृष्णाष्टमी तक अगस्त में होंगे ढेर सारे पर्व

गोमेद रत्न धारण करने से दूर होती हैं कई समस्याएं 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों पर राहु की दिशा होती है उन्हें गोमेद धारण करने की सलाह दी जाती है. यह शरीर में कैल्शियम की कमी को दूर करता है और पीठ के दर्द से राहत दिलाता है. 

इस गंभीर समस्या से छुटकारा पाने के लिए करें ब्लड स्टोन को धारण (Blood Stone Gem for Blood Pressure)

जिन लोगों को ब्लड प्रेशर से जुड़ी समस्या परेशान कर रही है उनके लिए ब्लड स्टोन रामबाण के रूप में काम करता है. यह ब्लड प्रेशर को सामान्य स्तर पर लाने में मदद करता है साथ सर्दी-जुकाम की समस्याओं से भी छुटकारा दिलाता है. 

Sawan Shivratri 2022: सावन में हर रोज करें भगवान शिव के इस चमत्कारी स्तोत्र का पाठ

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.