Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tulsi Upay: तुलसी की सूखी पत्तियों से भी भगवान विष्णु होंगे प्रसन्न, मां लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा, बस कर लें ये खास उपाय

Sukhi Tulsi Ke Upay: अगर आपके घर में लगा तुलसी का पौधा सूख गया है तो ये खास उपाय जरूर अपनाएं. इससे भगवान विष्णु के साथ माता लक्ष्मी भी प्रसन्न होंगी. 

Tulsi Upay: तुलसी की सूखी पत्तियों से भी भगवान विष्णु होंगे प्रसन्न, मां लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा, बस कर लें ये खास उ��पाय

तुलसी की सूखी पत्तियों से भी भगवान विष्णु होंगे प्रसन्न, बस कर लें ये खास उपाय 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जिस घर में तुलसी (Tulsi) का पौधा होता है वहां हमेशा सुख-समृद्धि के साथ सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. इसके अलावा नियमित रूप से तुलसी के पौधे  की पूजा करने से सभी समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है. साथ ही मां लक्ष्मी और विष्णु जी की कृपा भी बनी रहती है. वहीं वास्तु शास्त्र के अनुसार, तुलसी का पौधा भविष्य में आने वाले कई मुसीबतों (Astro Upay Of Dried Holy Basil) का संकेत देता है. घर में लगा तुलसी का पौधा अचानक से सूख (Dried Holy Basil) जाए और लाख जतन करने के बाद भी पौधा हरा न हो तो ऐसे में मन में सवाल आता है कि आखिर इस तुलसी के सूखे पौधे का क्या किया जाए, तो आइए जानते हैं तुलसी के सूखे पौधे का किस तरह इस्तेमाल करके (Sukhi Tulsi Ke Upay) आप सुख-संपदा पा सकते हैं.

ऐसे करें तुलसी की सूखी पत्तियों का इस्तेमाल

अगर आपके घर में लगा तुलसी का पौधा सूख गया है तो आप उसकी सूखी पत्तियां भगवान विष्णु को अर्पित कर सकते हैं. इससे श्री हरि प्रसन्न होते हैं और शुभ फलों की प्राप्ति होती है. 

यह भी पढ़ें: जीवन की ये घटनाएं देती हैं शुभ-अशुभ का संकेत, जानें कब हो जाना चाहिए सतर्क

तुलसी की लकड़ी से करें ये आसान उपाय

इसके लिए तुलसी की 7 पतली-पतली सूखी लकड़ी का बंडल लेकर दीपक बना लें. इस दीपक को बनाने के लिए आप कच्चे के सूत के धागे का इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं इस दीपक बनाने के बाद इसे घी में डूबा दें और इसके बाद कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि यानी प्रदोष व्रत के दिन भगवान विष्णु के किसी भी स्वरूप यानी नारायण, श्री राम आदि मंदिर में जाकर इस दीपक में घी भरकर जला दें. 

यह भी पढ़ें: हाथ में चांदी का कड़ा पहनना माना जाता है शुभ, इसे पहनने से मन होता है शीतल

वहीं अगर आप मंदिर नहीं जा सकते हैं, तो घर में ही मौजूद मंदिर में इस दीपक को जला दें और इसके साथ ही भगवान विष्णु से सुख-समृद्धि की कामना करें. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा से घर में कभी भी दरिद्रता का वास नहीं होता है और हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement