Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मंदिर ट्रस्ट मोदी को करेगा आमंत्रित, एक सप्ताह तक देशभर में मनाया जाएगा उत्सव

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर के निर्माण के बाद जनवरी 2024 में मंदिर में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगा.

Latest News
Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मंदिर ट्रस्ट मोदी को करेगा आमंत्रित, एक सप्ताह तक देशभर में मनाया जाएगा उ�त्सव

Ayodhya Ram Mandir

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः राम जन्मभूमि अयोध्या में रामलला के मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) का निर्माण कार्य जोरों शोरों से चल रहा है. राम मंदिर न निर्माण साल 2023 के अंत तक पूरा हो जाएगा. राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) के निर्माण के बाद जनवरी 2024 में मंदिर में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगा. बता दें कि, राम मंदिर ट्रस्ट (Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust) के महासचिव चंपत राय ने यह कहा है कि मंदिर में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा नरेंद्र मोदी के हाथों कराई जाएगी. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेजा जाएगा. नरेंद्र मोदी को भेजे इस आमंत्रण पत्र में मंदिर के महंत नृत्य गोपाल दास के भी हस्ताक्षर होंगे.

देशभर में होगा उत्सव का आयोजन
अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा जनवरी 2024 में मकर संक्रांति के आस-पास की जाएगी. 14 जनवरी 2024 या इसके एक-दो दिन बाद से देश भर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मनाया जाएगा. प्राण प्रतिष्ठा के लिए एक सप्ताह तक उत्सव चलाया जाएगा लेकिन इस इसकी सही तिथि को लेकर अभी विचार हो रहा है. मंदिर ट्र्स्ट के मुताबिक इसके लिए सही मुहूर्त ज्योतिषाचार्य के परामर्श से निकाला जाएगा.

 

उत्तराखंड के इस मंदिर में तीन युगों से जल रही है दिव्य लौ, यहीं हुआ था शिव पार्वती का विवाह

दिसंबर 2023 से जनवरी 2024 के बीच हो सकती हैं संभावित तिथियां
श्रीराम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि नरेंद्र मोदी को दिसंबर 2023 से जनवरी 2024 के बीच कई संभावित तिथियां की जानकारी दी जाएगी. दरअसल, मंदिर में कम से कम लोग आएं इसी वजह से देशभर में उत्सव आयोजित किया जाएगा. अभी अयोध्या का राम मंदिर निर्माणाधीन है ऐसे में यहां पूरी तरह से सुविधाएं उपलब्ध नहीं है. इस कारण सुरक्षा व्यवस्था चुनौती बन सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement