Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

नोएडा से बाबा बागेश्वर का है पुराना नाता, ग्रेटर नोएडा के इस शख्स को पिता मानते हैं पंडित धीरेंद्र शास्त्री 

बागेश्वर बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा ग्रेटर नोएडा के जैतपुर में चल रही है. हर दिन लाखों की संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं, लेकिन आज 9 साल पूर्व बाबा की सात दिनों कथा में 4 हजार लोग भी मुश्किल से पहुंचे थे.

Latest News
नोएडा से बाबा बागेश्वर का है पुराना नाता, ग्रे��टर नोएडा के इस शख्स को पिता मानते हैं पंडित धीरेंद्र शास्त्री 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Baba Bageshwar Katha) बागेश्वर बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री का ग्रेटर नोएडा के जैतपुर में 10 जुलाई से दरबार लगा हुआ है. बाबा बागेश्वर यहां 16 जुलाई कथा सुनाएंगे. उनकी कथा में हर दिन लाखों लोग पहुंच रहे हैं. भक्तों की भारी भीड़ की वजह से कई लोग घायल तक हो चुके हैं. सभी जगह चर्चा है कि बाबा पहली बार गौतमबुद्ध नगर जिले में आए हैं, लेकिन ऐसा नहीं है. बाबा का नोएडा से पुराना नाता है. इतना ही नहीं वह यहां एक व्यक्ति को अपना पिता भी मानते हैं. पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कथावाचन की शुरुआत भी नोएडा से ही की है. हालांकि उस समय पंडित धीरेंद्र शास्त्री को ज्यादा लोग नहीं जानते थे. यही वजह है कि जहां आज उनके दर्शन मात्र के लिए लाखों भक्तों की भीड़ कथा में पहुंच रही है. उस समय कथा में 4 हजार लोग में मुश्किल से पहुंचते थे. 

Malmaas 2023: इस दिन से शुरू हो रहे मलमास, जानें भगवान विष्णु को समर्पित मास में क्या करें और क्या नहीं

2016 में नोएडा के इस गांव में की थी भगवत कथा

मध्यप्रदेश के छतरपुर निवासी पंडित धीरेंद्र शास्त्री का गौतमबुद्ध नगर में यह दूसरा दौरा है. इसे पहले वह 2016 में नोएडा के फेज टू थाना क्षेत्र स्थित नया गांव में भगावत कथा कर चुके हैं. न्यूज वेबसाइट ट्राइसिटी टूडे की खबर के अनुसार, बाबा बागेश्वर ने 2016 में नया गांव में भागवत कथा की थी. हालांकि उस समय उनकी कथा में 4 हजार लोग भी बड़ी मुश्किल से जुटते थे. वहीं आज कथा में 8 लाख लोगों की भीड़ पहुंच चुकी है. 

ग्रेटर नोएडा के शख्स को मानते हैं पिता

ग्रेटर नोएडा के स्वर्ण नगरी में 56 वर्षीय पंडित प्रदीप शर्मा अपने परिवार के साथ रहते हैं. मूलरूप से ग्रेटर नोएडा के अट्टा नवरंगपुर के रहने वाले हैं. ट्राईसिटी टूडे के अनुसार, बाबा बागेश्वर प्रदीप शर्मा को अपना पिता मानते हैं. प्रदीप शर्मा की मुलाकात बाबा बागेश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री से बात आज से करीब 9 साल पूर्व 2014 में सोशल मीडिया पर हुई थी. इसके बाद बाबा ने उनके साथ अपना संपर्क नंबर साझा किया. इसी के बाद अभिनेता राजपाल यादव की तरफ प्रदीप शर्मा को  पूजा में आने का निमंत्रण मिला. यहां पर उनकी आमने सामने वाली पहली मुलाकात पंडित धीरेंद्र शास्त्री से हुई. 

कल है सावन का पहला सोमवार, यहां देखें शिव को प्रसन्न करने का तरीका और रुद्राभिषेक के लिए शुभ मुहूर्त

पंडित धीरेंद्र शास्त्री में है दिव्य शक्ति

धीरेंद्र शास्त्री से मिलने बाद के प्रदीप शर्मा उनसे और आकर्षित हुए, उन्हें बागेश्वर बाबा में दिव्य शक्ति का अहसास हुआ. प्रदीप मिश्रा ने बताया कि इसके बाद से मुलाकात जारी रही. पंडित धीरेंद्र शास्त्री भी प्रदीप शर्मा के घर आते थे. प्रदीप शर्मा ने बताया कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री उन्हें पिता का दर्जा देते हैं. अपना अभिभावक मानते हैं. बाबा ने 2016 में सबसे पहली कथा नोएडा के नया गांव में की थी. उस समय कथा में मुश्किल से चार हजार लोग पहुंचे थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement