Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Baba Bageshwar: आज से ग्रेटर नोएडा में कथा सुनाएंगे बाबा बागेश्वर, भारी बारिश में भी 20 लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था, जानें सिक्योरिटी प्लान

बाबा बागेश्वर के नाम से प्रसिद्ध पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री कथा समाप्ती के बाद 14 तारीख सनातन महा सभा का आयोजन करेंगे. इसमें आने के लिए सनातन से जुड़े साधु संतों को निमंत्रण भेजा गया है. 

Baba Bageshwar: आज से ग्रेटर नोएडा में कथा सुनाएंगे बाबा बागेश्वर, भारी बारिश में भी 20 लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था, जानें सिक्योरिटी प्लान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Baba Bageshwar Katha In Greater Noida) बाबा बागेश्वर का दरबार ग्रेटर नोएडा के जैतपुर में सज चुका है. पंडित धीरेंद्र शास्त्री यहां आज से ही हनुमंत कथा वाचन शुरू करेंगे. भारी बारिश के बाद भी पंडाल में लाखों लोग कथा सुनने के लिए पहुंच चुके हैं. वहीं इस दौरान बरसात भक्ति में खलल न डाल सकें. इसके लिए वाटर प्रूफ पंडाल लगाया गया है. इस पंडाल में करीब 20 लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. 200 बीघा में लगे पंडाल में बाबा की सुरक्षा व्यवस्था के लिए भारी पुलिस फोर्स के साथ ही करीब 2000 सीसीटीवी कैमरों से चप्पे चप्पे पर नजर रखी जा रही है. बाबा अगले 7 दिनों तक यहां कथा सुनाएंगे. तीन दिनों की कथा के बाद दिव्य दरबार लगाया जाएगा, जिसमें बाबा बागेश्वर अर्जी लगाकर लोगों के मन की बात सुनेंगे. आइए बताते हैं कथा की पूरी व्यवस्था और अगले 7 दिनों का प्लान

Vastu Tips: घर में ये गलतियां बन सकती हैं कंगाली की वजह, नहीं किया सुधार तो बना रहेगा आर्थिक संकट

शाम 4 बजे से साढ़े आठ बजे तक कथा सुनाएंगे पंडित धीरेंद्र शास्त्री

कलश यात्रा के बाद जैतपुर में हनुमंत कथा का आज पहला दिन है. पंडित धीरेंद्र शास्त्री पहुंच चुके हैं. बाबा बागेश्वर शाम 4 बजे से रात साढ़े आठ बजे तक कथा वाचन करेंगे. कथा सुने के लिए पंडाल में लाखों भक्त पहुंच चुके हैं. वहीं इस दौरान किसी भी तरह की कोई समस्या न हो. इसके लिए करीब 1200 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. अगले दिन तीनों तक यहां कथा सुनाई जाएगी. इसके बाद 12 जुलाई को दिव्य दरबार लगाया जाएगा. इसके बाद 14 जुलाई सनातन धर्म सभी का आयोजन किया जाएगा. 

अगले सात दिनों तक चलेगी रसोई

आयोजकों ने बाबा बागेश्वर की कथा सुनने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खाने पीने की भी व्यवस्था है. इसके लिए बाकायदा एक रसोई बनाई गई है. इसमें अगले 7 दिनों तक प्रसाद तैयार किया जाएगा. कथा सुनने आने वाले भक्तों के लिए पूर्ण प्रसाद की व्यवस्था की है. 

Sawan Somwar Upay: सावन के सोमवार में करें ये 5 उपाय, सभी कष्ट दूर कर सफलता के रास्ते खोल देंगे महादेव

पंडाल में 1200 जवान और 2000 कैमरें करेंगे निगरानी

बाबा की सुरक्षा को देखते हुए पंडाल के आसपास अच्छी खासी पुलिस फोर्स तैनात की गई है. यहां चप्पे चप्पे पर नजर रखने के लिए के लिए करीब 1200 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. इसके साथ ही 2000 सीसीटीवी कैमरे लगाएं गए हैं. पंडाल से पार्किंग एरिया करीब एक किलोमीटर दूर बनाया गया है, जिसे किसी भी तरह की अव्यवस्था न हो सके.
 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement