Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bageshwar Baba: पटना-सूरत के बाद अब इस शहर में लगेगा बागेश्वर सरकार का दरबार, जानें कितने दिन का होगा कार्यक्रम

बागेश्वर बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री 9 जुलाई को ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे. यहां दरबार लगने की तैयारी जोर शोर से चल रही है. पंडाल में 20 लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है.

Bageshwar Baba: पटना-सूरत के बाद अब इस शहर में लगेगा बागेश्वर सरकार का दरबार, जानें कितने दिन का होगा कार्यक्रम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बाबा बागेश्वर सरकार धीरेंद्र शास्त्री एकांतवास के बाद दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में पहुंचेंगे. यहां 10 जुलाई से बाबा बागेश्वर का दरबार लगाया जाएगा. इसमें करीब 20 लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. बाबा बागेश्वर के आगमन पर देश के प्रमुख धर्माचार्य, पीठाधीश्वर और संतो को भी आयोजन में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं. इसमें खुद सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल हो सकते हैं. 

Astro Money Tips: अच्छी कमाई होने के बाद भी खाली रहती है जेब तो अपनाएं आटे के ये 4 उपाय, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा

इस कथा का आयोजन अमृत कल्याण सेवा ट्रस्ट द्वारा ग्रेटर नोएडा के जैतपुर में कराया जा रहा है. इस ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेश ठाकुर ने बताया कि इसमें करीब 20 लोगों के कथा सुनने की व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया किसी को कोई समस्या न हो. इसके लिए व्यापक तैयारियां की जा रही हैं.

भगवा ध्वजा यात्रा और महायज्ञ के बाद होगी कथा की शुरुआत

बाबा बागेश्वर धाम के पहुंचने पर सबसे पहले भगवा झंडा यात्रा निकाली जाएगी. इसके साथ ही महायज्ञ किया जाएगा. इसमें भारी भीड़ एकत्र होने की आशंका को देखते हुए पुलिस ने भी पूरी तैयारी कर ली है. इसमें सुरक्षा व्यस्था भी चांकचौबंद होगी. 

Rudraksha ke fayde: एकाग्रता बढ़ाने से लेकर संकटों को दूर रखता है रुद्राक्ष, जानें 1,2,4 और 7 मुखी वाले रुद्राक्ष के फायदे

10 से 16 तक चलेगी कथा और लगेगा दिव्य दरबार

बाबा बागेश्वर की ग्रेटर नोएडा में 9 जुलाई को वैष्णों देवी मंदिर से सिटी पार्क से कथा स्थल पर समाप्त होगी. इसके अगले दिन यानी 10 जुलाई से पंडित धीरेंद्र शास्त्री कथा वाचन शुरू करेंगे. 16 जुलाई शाम 5 बजे तक कथा  प्रवचन चलेगा. इसके साथ ही 12 जुलाई से सुबह 10 बजे से दिव्य दरबार लगाया जाएगा. इसके बाद 14 जुलाई को शाम 4 बजे सनातन धर्म सभा का आयोजन किया जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement