Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

दिल्ली के बाद ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे बागेश्वर बाबा, विश्वविद्यालय में करेंगे विश्राम, जानें पंडित धीरेंद्र शास्त्री का अगले 7 दिनों का प्लान

दिल्ली के बाद ग्रेटर नोएडा जैतपुर में बागेश्वर बाबा की कथा शुरू करेंगे. अगले 7 दिनों तक यहां बाबा कथा करने से दिव्य दरबार लगाएंगे.

दिल्ली के बाद ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे बागेश्वर बाबा, विश्वविद्यालय में करेंग��े विश्राम, जानें पंडित धीरेंद्र शास्त्री का अगले 7 दिनों का प्लान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Bageshwar Baba Katha In Greater noida Plan ) बागेश्वर बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री दिल्ली के बाद सोमवार को ग्रेटर नोएडा के जैतपुर पहुंचकर कथा शुरू करेंगे. हालांकि उनकी एंट्री 9 जुलाई यानी रविवार को ही ग्रेटर नोएडा में हो जाएगी. बाबा सिक्योरिटी से लेकर उनकी सुरक्षा को देखते हुए रात्रि विश्राम की व्यवस्था गौतमबुद्ध नगर विश्वविद्यालय की गई है. यह जगह सुरक्षा के लिहाज से चुनी गई है. यहां पर सीएम योगी आदित्यनाथ भी रुक चुके हैं.

Vastu Tips: खाना खाते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, मां लक्ष्मी की नाराजगी बन सकती है गरीबी का कारण

रविवार को निकाली जाएगी कलश यात्रा 

ग्रेटर नोएडा के जैतपुर में बाबा बागेश्वर की कथा 10 जुलाई यानी सोमवार से शुरू होगी.हालांकि कार्यक्रम की शुरुआत कल यानी 9 जुलाई से कलश यात्रा के साथ हो जाएगी. इसमें सुबह 8 बजे कलश यात्रा शुरू होगी. इसमें करीब सवा लाख महिलाएं शामिल होगी. कलश यात्रा तीन किलोमीटर की  दूरी तक कर वापस पंडाल में पहुंचेगी. 

सोमवार को कथा शुरू करेंगे धीरेंद्र शास्त्री

पंडित धीरेंद्र शास्त्री 9 जुलाई को ग्रेटर नोएडा पहुंच जाएंगे. इसके अगले दिन 10 जुलाई से कथा की शुरुआत करेंगे. यह 17 जुलाई तक चलेगी. इसमें करीब 20 लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. बारिश को देखते हुए वाटर प्रूफ टेंट लगाएं गए हैं. सोमवार से ही भक्तों के लिए भंडारे की व्यवस्था शुरू हो जाएगी. पंडाल में 10 हजार वाहनों की पार्किंग का स्पेस दिया गया है. इसके साथ ही तीन एंट्री गेट बनाएं गए हैं. बाबा बागेश्वर की सुरक्षा और कथा को संपन्न कराने के लिए 1200 पुलिसकर्मी और 3000 वॉलेंटियर्स होंगे.चांक चौबंद सुरक्षा के लिए 2000 सीसीटीवी लगाएं गए हैं. 

हनुमान जी की कृपा के लिए करें इन चमत्कारिक मंत्रों का जाप, बजरंगबली लगाएंगे बेड़ा पार

गौतमबुद्धनगर ​विश्वविद्यालय में विश्राम करेंगे धीरेंद्र शास्त्री 

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के रुकने की व्यवस्था गौतमबुद्ध नगर विश्वविद्यालय में की गई है.इस स्थान को सुरक्षा को व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए चुना गया है. इसमें प्रदेश के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ भी यहां रुक चुके हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement