Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sawan में जरूर करें इन 5 मंदिरों में भोलेनाथ का दर्शन, पूरी होगी मनोकामना

Famous Shiv Mandir: सावन के पावन महीने में अगर आप भी शिव जी के दर्शन का प्लान बना रहे हैं, तो इन बेहतरीन जगहों पर जा सकते हैं..

Latest News
Sawan में जरूर करें इन 5 मंदिरों में भोलेनाथ का दर्शन, पूरी होगी मनोकामना

Sawan में जरूर करें इन 5 मंदिरों में भोलेनाथ का दर्शन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इस बार 22 जुलाई से सावन महीने की शुरुआत हो रही है, भगवान शिव को समर्पित सावन (Sawan 2024) के महीने में भक्तों में गजब का उत्साह देखने को मिलता है. सावन महीने में हर तरफ भक्ति में डूबे कावड़िया (Kawad Yatra) नजर आते हैं, वहीं कई लोग इस दौरान मशहूर शिव मंदिरों (Famous Shiv Mandir) में दूर-दूर से दर्शन करने भी पहुंचते हैं.

अगर आप भी सावन के पावन महीने में शिव जी (Lord Shiva) के दर्शन का प्लान बना रहे हैं, तो इन जगहों पर विजिट कर सकते हैं. यहां आप भगवान भोलेनाथ के दर्शन के साथ एक अच्छी ट्रिप (Trip) भी प्लान कर सकते हैं. आइए जानते हैं इन फेमस जगहों के बारे में... 

वाराणसी
वाराणसी बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए जाना जाता है और सावन में यहां पर भक्तों की खूब भीड़ उमड़ती है. आप अगर 
 बनारस आ रहे हैं तो काशी विश्वनाथ के अलावा खूबसूरत गंगा घाट के नजारे ले सकते हैं और यहां के फेमस स्ट्रीट फूड्स का स्वाद भी चख सकते हैं. इसके अलावा आप रामनगर किला और नए काशी विश्वनाथ मंदिर का भी दर्शन कर सकते हैं.


यह भी पढ़ें: आज से लग रहा है चातुर्मास, 4 महीने बंद रहेंगे मांगलिक कार्य, इन गलतियों से भी बचें


मध्यप्रदेश
सावन के महीने में मध्यप्रदेश के उज्जैन में महाकालेश्वर जा सकते हैं, यहां आप खजुराहो, चंदेरी, रानेह फॉल्स जैसी शानदार जगहों पर घूमने का प्लान बना सकते हैं. बता दें कि मध्यप्रदेश में जाएं तो आप पंचमढ़ी जा सकते हैं यह हिल स्टेशन भी बेहद खूबसूरत है.

हरिद्वार
सावन के महीने में हरिद्वार जा सकते हैं. यहां पर आप हर की पौड़ी गंगा घाट के साथ ज्वाला देवी, मनसा देवी मंदिरों के दर्शन कर सकते हैं. कनखल, शांतिकुंज, सप्तऋषि आश्रम भी जा सकते हैं.  इसके अलावा ऋषिकेश में आप राम-लक्ष्मण झूला और नीलकंठ महादेव मंदिर, त्रिवेणी घाट, बीटल्स आश्रम, 13 मंजिल मंदिर जैसी जगहों पर घूमने जा सकते हैं. 


यह भी पढ़ें: कब है गुरु पूर्णिमा? जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि


महाराष्ट्र
महाराष्ट्र में 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक त्रयम्बकेश्वर ज्योतिर्लिंग मौजूद है, सावन के महीने में आप महाबलेश्वर भी जा सकते हैं. साथ ही लोनावला, अजंता और एलोरा की गुफाएं, जैसी जगहों पर घूमने का प्लान बना सकते हैं.

तमिलनाडु 
तमिलनाडु के रामेश्वरम में भगवान शिव का भव्य मंदिर रामनाथस्वामी स्थित है. साथ ही आप महाबलीपुरम जा सकते हैं. बता दें कि यह जगह यूनेस्को विश्व धरोहर में शामिल है और यहां प्राचीन भव्य मंदिर और मूर्तियां आकर्षण का केंद्र हैं. इसके अलावा आप सिटी ऑफ थाउजेंड टेम्पल्स कांचीपुरम जा सकते हैं. इसके अलावा कुर्ग यहां का सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement