Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Char Dham Yatra में इतने दिनों तक नहीं होगा कोई 'VIP', 'आम श्रद्धालु' ही करेंगे दर्शन

Char Dham VIP Darshan: चार धाम यात्रा को लेकर बड़ा अपडेट आया है. श्रद्धालुओं की भीड़ देखते हुए नया फैसला लिया गया है.

Latest News
Char Dham Yatra में इतने दिनों तक नहीं होगा कोई 'VIP', 'आम श्रद्धालु' ही करेंगे दर्शन

Char Dham Yatra VIP Darshan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Char Dham Yatra 2024: चार धाम यात्रा को शुरू हुए करीब 20 दिन हो गए हैं. 10 मई को दर्शन के लिए चार धाम मंदिरों के कपाट खोल दिए गए थे. पहले दिन से ही चार धाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं की खूब भीड़ जा रही है. ऐसे में सरकार को इंतजाम करने को लेकर कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. अब उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चार धाम यात्रा के लिए वीआईपी दर्शन (Char Dham Yatra VIP Darshan) पर रोक को बढ़ा दिया गया है.

10 जून तक वीआईपी दर्शन पर रहेगी रोक
चार धाम मंदिरों में वीआईपी दर्शन के लिए 25 मई तक रोक लगाई गई थी जिसे बाद में 31 मई तक के लिए बढ़ाया गया था. अब मंदिरों में वीआईपी दर्शन की रोक 10 जून तक बढ़ा दी गई है.


कौन-से धाम में किन देवी-देवताओं की होती है पूजा, जानें चार धाम यात्रा का महत्व


यह फैसला मुख्य सचिव ने अनुरोध पर मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए लिया गया है. बता दें कि, मुख्यमंत्री धामी चार धाम यात्रा व्यवस्था पर निरंतर नजर बनाए हुए हैं. साथ ही वह इसमें जरूरी हस्तक्षेप भी कर रहे हैं.

13 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
10 मई को चार धाम यात्रा शुरू की गई थी. जिसके बाद से अब तक सभी धामों में 13.84 लाख श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं. बता दें कि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक केदारनाथ धाम में 5,70,465, यमुनोत्री धाम में 2,50,826, बदरीनाथ धाम में 3,20,773 और गंगोत्री धाम में 2,42,624 श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement