Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Guruwar Rules: गुरुवार को न करें ये 7 काम, वरना हो जाएंगे कंगाल, झेलने पड़ सकते हैं ये नुकसान

Thursday Astrology Rules: गुरुवार का दिन देवगुरु बृहस्पति की पूजा के लिए खास होता है. इस दिन कई कार्यों को करने से बचना चाहिए.

Latest News
article-main

Guruwar Ke Upay

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Guruwar Ke Upay: सप्ताह में गुरुवार का दिन भगवान विष्णु की पूजा के लिए विशेष होता है. यह दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) को समर्पित होता है. गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवगुरु बृहस्पति की पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. यह दिन कई कार्यों के लिए वर्जित (Guruwar Ke Niyam) भी माना जाता है. ऐसा करने से अशुभ होता है. चलिए आपतो ऐसे कामों के बारे में बताते हैं जिन्हें गुरुवार के दिन नहीं करना चाहिए.

गुरुवार को न करें ये 7 काम

- गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा के लिए खास होता है. इस दिन केले के पेड़ की पूजा की जाती है. आपको केले का सेवन करने से बचना चाहिए. इसमें भगवान विष्णु का वास माना जाता है.

- विष्णु भगवान की पूजा में कभी भी तिल और सरसों के तेल का दीपक न जलाएं. गुरुवार को पूजा के समय भगवान विष्णु के समक्ष घी का दीपक जलाना चाहिए.

- आपको इस दिन पीली चीजों जैसे गुड़, चने की दाल का दान करना चाहिए. इस दिन अन्य किसी चीज का दान नहीं करना चाहिए. पीली चीज का दान करना शुभ होता है.


जल्द शुक्र ग्रह के गोचर से पलट जाएगी इन राशियों की किस्मत, हर काम में मिलेगी सफलता


- सिलाई यानी सुई चलाने का कोई काम गुरुवार के दिन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से गुरु कमजोर होते हैं. इसके कारण आपको आर्थिक तौर पर तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

- गुरुवार के दिन घर में पोछा लगाने से परहेज करना चाहिए. ऐसा करने से घर का ईशान कोण कमजोर होता है. यह घर के छोटों के लिए माना जाता है. ऐसे में बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ता है.

- गुरुवार को कपड़े नहीं धोने चाहिए. इस दिन नहाने के समय साबुन का प्रयोग करने से भी बचना चाहिए. आपको गुरुवार को घर से कबाड़ भी बाहर नहीं निकालना चाहिए.

- बृहस्पतिवार को बाल कटवाने और नाखून काटने से परहेज करना चाहिए. इन गलतियों को करने से देवगुरु बृहस्पति नाराज होते हैं. देवगुरु बृहस्पति को सुख, समृद्धि, धन, शांति का कारक माना जाता है. ऐसे में सुख-शांति प्रभावित होती है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement