Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Holika Dahan Upay: बेकार नहीं, बड़े काम की है होली की राख, इन 3 उपायों से दूर होंगे सभी संकट

Holika Dahan Ki Rakh Ke Upay: होलिका दहन की राख से कई ज्योतिषीय उपाय कर सकते हैं. इन्हें करने से जीवन संकट नहीं आता है.

Latest News
Holika Dahan Upay: बेकार नहीं, बड़े काम की है होली की राख, इन 3 उपायों से दूर होंगे सभी संकट

Holika Dahan 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Holika Dahan 2024: आज 24 मार्च को देशभर में होलिका दहन मनाया जा रहा है. होली से एक दिन पहले होलिका दहन किया जाता है. हिंदू पंचांग के अनुसार, होलिका दहन फाल्गुन माह की शुक्ल पक्ष पूर्णिमा को होता है. होली के पर्व (Holi 2024) पर होलिका दहन का विशेष महत्व होता है. होली की राख (Holika Dahan Upay) भी कई बहुत ही काम की होती है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, होली की राख से कई उपाय करने से लाभ होता है. आइये आपको होली की राख से किए जाने वाले उपायों (Holika Ki Rakh Ke Upay) के बारे में बताते हैं.

होलिका की राख के उपाय
धन-संपदा की बढ़ोतरी के लिए

होलिका दहन की राख का उपाय धन-धान्य की बढ़ोतरी के लिए कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए लाल कपड़े में छेद वाले 7 तांबे के सिक्के होली की राख के साथ रख दें. यह उपाय करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होगी और धन-धान्य में वृद्धि होगी.


छोटी होली पर दोस्तों और करीबियों को यहां से भेजें बधाई संदेश, खास मनाएं त्योहार


बीमारी को दूर करने के लिए

परिवार का कोई सदस्य लंबे समय से बीमारी से जूझ रहा है तो उसे ठीक करने के लिए होलिका दहन के दिन उपाय कर सकते हैं. इसे करने के लिए एक बताशा और दो लौंग को रखकर होलिका दहन में अर्पित करें. बाद में होलिका दहन की राख को घर लाकर मरीज के शरीर पर लगा दें. ऐसा करने से पुरानी से पुरानी बीमारी दूर होगी.

वास्तु दोष दूर करने के लिए

घर में वास्तु दोष होने से व्यक्ति को जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. वास्तु दोष के कारण धन से जुड़ी समस्या भी होती रहती है. ऐसे में अगर आप होली की राख को अगली सुबह पूरे घर में छिड़क दें तो सभी तरह का वास्तु दोष दूर कर सकते हैं. वास्तु दोष दूर कर आपकी आर्थिक स्थिती मजबूत होगी और कलेश भी घर से दूर हो जाएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement