Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jaya Kishori Quotes: जया किशोरी ने दिया खुश रहने का मंत्र, इन 5 बातों को ध्यान में रखेंगे तो कभी नहीं होंगे उदास

कथावाचक के साथ ही मोटिवेशनल स्पीकर बनी जया किशोरी ने जीवन में खुशी रहने के 5 बातें बताई हैं. इन्हें फाॅलो कर उदासी पास नहीं आएगी.

Jaya Kishori Quotes: जया किशोरी ने दिया खुश रहने का मंत्र, इन 5 बातों को ध्यान में रखेंगे तो कभी नहीं होंगे उदास
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Jaya Kishori Motivational Speech) कथावाचक से मोटिवेशनल स्पीकर बनी जया किशोरी आज के समय में किसी परिचय की मोहताज नहीं है. देश ही नहीं दुनिया भर में उनके करोड़ों फैन और फाॅलवर्स हैं. वह श्री कृष्ण बड़ी भक्त है. जया किशोरी 14 साल की उम्र से ही कथावाचन करने लगी थी. उनकी कई वीडियो सोशल मीडिया पर आए दिन वायरल होती रहती है. अब जया किशोरी कथा सुनाने के साथ ही मोटिवेशनल स्पीच देती हैं. वह अपनी राय और मैसेज भक्तों के साथ शेयर करती रहती हैं. 

उन्होंने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर जिंदगी में खुश रहने के पांच तरीके बताएं हैं. उन्होंने बताया कि जीवन में किन बातों को अनदेखा और किनका पालन करके हम उदासी को दूर कर सकते हैं. इन बातों का ध्यान रखने पर हमारे आसपास भी उदासी नहीं भटकेगी. 

बाबा नीम करौली ने बताया, अच्छे दिनों की शुरुआत से पहले मिलते हैं ऐसे संकेत, दिखने लगती हैं ये चीजें

किसी की बुराई न करें और न ही सुने

जया किशोरी कहती हैं कि हमें किसी की बुराई न तो करनी चाहिए और न ही सुनी चाहिए. यह हमारे समय को खराब करने के साथ ही दिल में ईष्या पैदा करता है. इसे संबंध खराब होते हैं, जो आपके जीवन में एक बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. यह हमारी सोच पर भी नकारात्मक असर डालती है. ऐसे में किसी की बुराई करने और सुनने से भी बचें. 

हर परिस्थितियों में अच्छाई की तलाश करें

हमारे जीवन में हर कोई घटना एक परिस्थिति जैसी है. यह ज्यादा समय तक नहीं टिकती है. आज दुख है तो कल खुशी भी आएगी. किसी भी एक चीज को पकड़कर परेशान न हों. बुराई की जगह अच्छाई की तलाश करें. लोगों में कमी देखने की जगह उनके अच्छे गुण, व्यवहार और बातों को सुने. यह हमें अच्छे की तरह ही लेकर जाता है. 

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को पूजा के दौरान करें ये खास उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से होगी धनवर्षा, हमेशा भरी रहेगी तिजोरी

जो बीत गया उसे जानें दें 

जया किशोरी कहती हैं कि जीवन में सब कुछ आना जाना है. कुछ भी हमेशा के लिए नहीं रहेगा. सुख है तो वह भी हमेशा के लिए नहीं रहेगा. दुख की घड़ी भी टल जाएगी, लेकिन कुछ लोग दुख को पकड़कर बैठे रहते हैं. वह हमेशा विलाप करते रहते हैं. इस वजह से दुख दूर नहीं हो पाता. ऐसे में बिना मतलब परेशान न हो, जो बीत गया उसे जानें दें. कल के बारें में बात करें और खुश रहें. 

लोगों की मदद करो

जया किशोरी कहती हैं कि मददगार बनें. ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद करें. आज आप किसी मदद करेंगे तो कल भगवान आपकी मदद के लिए भी किसी न किसी को भेजेगा. इस पर विश्वास रखें. इसे मन को एक अलग खुशी मिलती है. 

हमेशा हंसते रहें

खुशी में सभी हंसते हैं, लेकिन दुख में भी हंसते रहना चाहिए. इसे दुख ज्यादा समय तक टिक नहीं पाता. साथ ही बड़ी से बड़ी विपत्ति भी टल जाती है. यह आपको साहस देता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement