Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kanya Pujan 2023: कन्या पूजन में बच्चियों को कम खर्च में दें ये खास गिफ्ट, मिलेगा मां दुर्गा का आशीर्वाद

Navratri Kanya Pujan Gift Ideas: 22 अक्टूबर को अष्टमी और 23 अक्टूबर को नवमी पूजन होगा. कन्या पूजन में आप कन्याओं को खास गिफ्ट दे सकते हैं.

Latest News
Kanya Pujan 2023: कन्या पूजन में बच्चियों को कम खर्च में दें ये खास गिफ्ट, मिलेगा मां दुर्गा का आशीर्वाद

Navratri Kanya Pujan Gift Ideas

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः 15 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि (Shardiya Navratri 2023) शुरू हो चुकी है. नवरात्रि में भक्त नौ दिनों तक व्रत और पूजन करते हैं. जिसके बाद कन्या पूजन (Kanya Pujan 2023) किया जाता है. इस बार 22 अक्टूबर को अष्टमी और 23 अक्टूबर को नवमी पूजन (Kanya Pujan 2023 Date) होगा. इन दो दिनों भक्त कन्या पूजन में कन्याओं को माता के रूप में पूजते हैं और उन्हें उपहार देते हैं. आप कन्या पूजन में बच्चियों को खास गिफ्ट देकर उन्हें खुश करना चाहते हैं तो यहां से गिफ्ट आइडिया ले सकते हैं. आइये आपको नवरात्रि पूजन में कन्याओं को देने के लिए गिफ्ट (Navratri Kanya Pujan Gift Ideas) के बारे में बताते हैं.

नवरात्रि में कन्याओं के दें ये खास गिफ्ट (Kanya Pujan Gift Ideas)
स्टेशनरी आइटम

बच्चों को पढ़ने का सामान देकर भी खुश कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें स्टेशनरी का सामान जैसे - पेन, पेंसिल, रबर, कलर आदि स्टडी की चीजें दे सकते हैं.

पूजा घर में भूलकर भी न रखें ये चीजें, रुष्ट हो जाती हैं मां लक्ष्मी, बढ़ने लगता है रोग दोष और कर्ज

लंच बॉक्स और पानी की बोतल
कन्याओं के पूजन में उन्हें भोजन कराने और पैसे देने के साथ ही लंच बॉक्स और पानी की बोतल दे सकते हैं. स्कूल जाने के लिए उन्हें लंच बॉक्स और पानी की बोतल की जरूरत पड़ती हैं. ऐसे में वह इन गिफ्ट को लेकर बहुत ही खुश होंगी.

पिग्गी बैंक
बच्चों को पैसे संभाल कर रखने का बहुत शौक होता है. छोटी बच्चियां पैसों को संभाल कर रखती हैं. इसके लिए आप उन्हें पिग्गी बैंक दे सकते हैं. इस गिफ्ट को देखते ही उनके चेहरे पर खुशी आ जाएगी.

मेकअप की चीजें
बड़े लोग हो या छोटी बच्चियां सभी को सजने-संवरने का शौक होता है. आप उन्हें मेकअप का सामान जैसे - हेयर क्लिप, चूड़िया, नेकलेस, इयररिंग ये सभी चीजें दे सकते हैं. बाजार से बहुत ही सस्ते में आप आर्टिफिशियल ज्वेलरी खरीद सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement