Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बस 2 दिन की है बात, दिल्ली में खत्म हो जाएगा जाम, कांवड़ यात्रा समाप्ति के साथ सड़कों से जल्द हट जाएंगे कैंप

इन दिनों दिल्ली के लोगों को जाम का काफी सामना करना पड़ रहा है. इसकी वजह सावन का महीना और कांवड़ यात्रा भी है. हालांकि अब सिर्फ दो दिन बाद दिल्ली में वाहनों की रफ्तार फिर से बढ़ जाएगी. 

बस 2 दिन की है बात, दिल्ली में खत्म हो जाएगा जाम, कांवड़ यात्रा समाप्ति के साथ सड़कों से जल्द हट जाएंगे कैंप
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली की सड़कों पर जाम के झाम से लोग परेशान हो गए हैं. घंटों तक वाहन अपनी जगह से नहीं हिल पा रहे हैं. इसकी वजह मानसून की बरसात और सावन के महीने में कावड़ियों का कांवड़ यात्रा पर निकलना था. कावड़ियों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए कई जगहों पर रूट डायवर्ट के साथ ही लेन को कांवड़ियों के लिए रिजर्व  कर दिया गया है. इसके चलते पिक ऑवर के घंटों बाद भी सड़कों पर वाहन रेंगते रहते है, लेकिन सिर्फ दो दिन बाद इस जाम से मुक्ति मिल जाएगी. लोग दिल्ली में फर्राटा भरकर गाड़ी से एक से दूसरे छोर पर पहुंच जाएंगे. इसकी वजह कांवड़ यात्रा का समाप्ति होना है. ​हरिद्वार से कांवड़ लेकर निकले शिव भक्त 15 जुलाई शनिवार तक अपने घर पहुंच जाएंगे. इसके साथ ही सड़क किनारे लगे कैंप भी जल्द ही यहां से हट जाएंगे. 

Kamika Ekadashi 2023 Upay: कल एकादशी पर करें विष्णु जी से जुड़े ये उपाय, सभी इच्छाएं होगी पूर्ण

इस वजह से सड़कों पर लग रहा है जाम

दरअसल सावन के महीने में दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के कई राज्यों से शिवभक्त कावड़ लेने जाते हैं. इनमें लाखों कांवड़िये पैदल, ट्रक और दूसरे वाहनों से कांवड़ लेकर लौटते हैं. इस दौरान उन्हें हादसों से बचाने और विश्राम के लिए सड़कों पर कैंप लगाएं गए ​थे. सड़क पर एक लाइन कांवड़ियों के लिए रिजर्व कर दी गई थी. वाहनों को निकलने के लिए दो लाइन फ्री है. ऐसे में पीक टाइम के समय सड़क पर बढ़े वाहनों के दबाव के चलते लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है.

दो दिन बाद जाम से मिल जाएगी मुक्ति

दो दिन बाद यानी शनिवार को​ शिवरात्रि है. 4 जुलाई को शुरू हुई कांवड़ यात्रा 15 जुलाई को समाप्त हो जाएंगी. हरिद्वार से कावड़ लेकर लौट रहे सभी शिव भक्त शनिवार को भगवान शिव पर जल चढ़ाएंगे. इस दिन सड़कों से लेकर शिवालयों तक कांवड़ियों की भारी भीड़ रह सकती है. हालांकि इस दिन कांवड़ यात्रा समाप्त हो जाएगी. इसके अगले ही दिन सड़कों पर कांवड़ियों के लिए रिजर्व की गई लाइनें वाहनों के लिए खोल दी जाएगी. कांवड़ियों के लिए सड़क किनारे लगे कैंप भी हटाए जा सकते हैं. 

सावन में कब है कर्क संक्रांति? जानें शुभ मुहूर्त और सूर्य पूजा विधि और महत्व

मानसून वापसी की है संभावना

मानसून के मौसम में दिल्ली एनसीआर में पड़ी मूसलाधार बारिश से सड़कों पर लबालब पानी भर गया. इसकी वजह से कई जगहों पर सड़क बड़े बड़े गड्ढे हो गए. लोगों को भारी जाम के साथ ही हादसों का भी सामना करना पड़ा. मानसून के दिल्ली एनसीआर से लौटने की संभावना के बीच हर दिन दिल्ली से आवागमन करने वाले लोगों को राहत जरूर मिलेगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement