Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बुधवार को कभी नहीं खरीदनी चाहिए ये 3 चीजें, झेलनी पड़ेगी आर्थिक तंगी

Budhwar Ke Upay: कुंडली में बुध ग्रह को कमजोर होने से बचाने के लिए बुधवार के दिन कई चीजों को खरीदना से बचना चाहिए.

Latest News
बुधवार को कभी नहीं खरीदनी चाहिए ये 3 चीजें, झेलनी पड़ेगी आर्थिक तंगी

Budhwar Ke Upay

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सप्ताह में बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित होता है. बुधवार को बुध ग्रह से भी संबंधित (Astro Tips) माना जाता है. जिसे बुद्धि, विवेक और व्यापार का कारक मानाते हैं. ऐसे में बुधवार को कई उपाय (Budhwar Ke Upay) करने और भगवान गणेश जी की पूजा करने से बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होती हैं. हालांकि इस दिन कई गलतियों से कुंडली में बुध कमजोर (Astro Tips) हो सकते हैं. इससे बचने के लिए बुधवार के दिन कई चीजों को खरीदना से बचना चाहिए. आइये जानते हैं कि बुधवार को किन चीजों (Budhwar Ke Upay) को खरीदने की मनाही होती है.

बुधवार को न खरीदें ये चीजें (Budhwar Ke Upay)
कपड़े और जूते

मान्यताओं के अनुसार, बुधवार के दिन जूते, चप्पल और कपड़े नहीं खरीदने चाहिए. इस दिन जूते, चप्पल और कपड़े आदि खरीदने से व्यक्ति को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है.

 

सप्ताह में इन दिनों भूलकर भी न काटे नाखून, जानें किस दिन काटने से होता है क्या प्रभाव?

न खरीदें बालों से जुड़ी कोई चीज
आप कुंडली में बुध की स्थिति को कमजोर होने से बचाना चाहते हैं तो आपको बुधवार के दिन बालों से जुड़ी कोई भी चीज नहीं खरीदनी चाहिए. इस दिन व्यक्ति को कंघा, तेल और हेयर ड्रायर जैसी चीजें नहीं खरीदनी चाहिए. बुधवार को  साबुन, टूथ ब्रश, क्रीम आदि चीजों को भी खरीदने से परहेज करना चाहिए.

रसोई के इस सामान को खरीदने से बचें
बुधवार के दिन रसोई से जुड़ा कई सामान नहीं खरीदना चाहिए. बुधवार को हरि मिर्च, हरा धनिया, पालक साथ ही हरी दाल नहीं खरीदनी चाहिए. बुध ग्रह को हरे रंग से संबंधित माना जाता है. ऐसे में इन चीजों को बुध ग्रह की स्थिति कमजोर होती है.

ये 4 गलतियां लगाती है भयंकर पितृ दोष, पीढ़ियां भुगतेंगी पूर्वजों का श्राप

इन बातों का भी रखें ध्यान
बुधवार के दिन किसो को पैसे उधार नहीं देने चाहिए. इस दिन कर्ज देने से आर्थिक स्थिति प्रभावित होती है. बुधवार के दिन पान भी नहीं खाना चाहिए. इस दिन पान खाने से आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है. इस दिन दूध से बनी चीजों का इस्तेमाल करना भी अशुभ होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement