Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार की रात करें ये गुप्त उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से भर जाएगी तिजोरी

Shukrawar Upay: ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और धन प्राप्ति के कुछ खास उपायों के बारे में बताया गया है.

Latest News
Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार की रात करें ये गुप्त उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से भर जाएगी तिजोरी

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः हिंदू धर्म (Hindu Dharma) में मां लक्ष्मी को धन की देवी के रूप में पूजा जाता है. मां लक्ष्मी की पूजा (Maa Laxmi Puja)  कर उन्हें प्रसन्न करने से व्यक्ति को जीवन में रुपए-पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और धन प्राप्ति के कुछ खास उपायों (Shukrawar Ke Upay) के बारे में बताया गया है. शुक्रवार (Shukrawar Ke Upay) का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है. ऐसे में इस दिन खास उपाय (Shukrawar Ke Upay) करके जीवन में सुख-समृद्धि और धन लाभ की इच्छा को पूरी कर सकता है. तो चलिए आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने और धन लाभ (Shukrawar Dhan Labh Ke Upay) के लिए शुक्रवार की रात को किए जाने वाले गुप्त उपायों (Shukrawar Ke Upay) के बारे में बताते हैं.

शुक्रवार की रात इन गुप्त उपायों को करने से होगा धन लाभ (Friday Night Remedy For Money Benefits)
- शुक्रवार की रात को मां अष्टलक्ष्मी की पूजा करने से विशेष लाभ मिलते हैं. मां लक्ष्मी के समक्ष दीपक और धूप जलाने व गुलाब का फूल अर्पित करना शुभ माना जाता है.
- शुक्रवार की रात को ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नमः: स्वाहा’ इस मंत्र की माला का जाप करने से सभी समस्याओं से छुटकारा मिलता है.

यह भी पढ़ें- आचार्य चाणक्य की इन बातों पर अमल करने से मिलेगी कामयाबी, जीवन में होंगे सफल

- शुक्रवार की रात को गुलाबी कपड़े पर श्री यंत्र और अष्ट लक्ष्मी की तस्वीर स्थापित कर पूजा करें. यह उपाय करने से व्यापार में आ रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा.
- मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए. शुक्रवार की रात को दक्षिणआवर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करने से धन लाभ होता है. 
- धन प्राप्ति और समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए अष्ट गंध से श्री यंत्र और अष्ट लक्ष्मी तिलक करना चाहिए. यह उपाय करने से जीवन खुशियों से भर जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement