Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Dosh Upay: बुरी नजर और पारिवारिक कलह से बचाता है मोर पंख, जाने कैसे करें इस्तेमाल

Vastu Dosh Upay: वास्तु दोष के कारण व्यक्ति को आर्थिक समस्याओं और घर-परिवार में कलह का सामना करना पड़ता है.

Vastu Dosh Upay: बुरी नजर और पारिवारिक कलह से बचाता है मोर पंख, जाने कैसे करें इस्तेमाल

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: व्यक्ति के जीवन में सुख-दुखों के लिए वास्तु दोषों को भी जिम्मेदार माना जाता है. यदि किसी के जीवन में वास्तु संबंधित दोष (Vastu Dosh) हों तो वह परेशानियों से घिरा रहता है. ऐसे में व्यक्ति को आर्थिक समस्याओं और घर-परिवार में कलह का सामना करना पड़ता है. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार, चीजों की दशा और दिशा का विशेष ध्यान रखना होता है. हालांकि वास्तु संबंधित दोष (Vastu Dosh) होने पर इन्हें कई उपायों से दूर कर सकते हैं. तो चलिए आज हम ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार से वास्तु दोष (Vastu Dosh Upay) दूर करने के लिए मोर पंख के इस्तेमाल के बारे में जानते हैं.

वास्तु दोष दूर करने के लिए मोर पंख का इस्तेमाल (Vastu Dosh Dur Karne Ke Liye Mor Pankh)
- यदि व्यक्ति गृह क्लेश से बहुत ज्यादा परेशान है तो उसे घर के बाहर मेन गेट पर तीन मोर पंख लगाने चाहिए. आपको गेट पर मोर का पंख लगाते समय इस मंत्र “ॐ द्वारपालाय नमः जाग्रय स्थापय स्वाहा” का जाप करना चाहिए. इस उपाय को करने से आपका घर बुरी नजर से बचा रहता है.

यह भी पढ़ें - Hanuman Jayanti 2023: इस दिन मनाई जाएगी हनुमान जयंती, जानें पूजा विधि, शुभ मुहूर्त और सही तारीख

- गृह क्लेश दूर करने और घर से नकारात्मक शक्ति को बाहर करने के लिए आपको ईशान कोण में भगवान श्रीकृष्ण की मुर्ति और मोर पंख लगाना चाहिए.
- वास्तु दोष को दूर करने के लिए घर के आग्नेय कोण यानी पूर्व और दक्षिण दिशा के मध्य स्थान में आपको मोर का पंख लगाना चाहिए. यह उपाय आपके घर से सभी प्रकार के वास्तु दोषों को दूर करता है.
- शत्रु पर विजय पाने के लिए शनिवार और मंगलवार को हनुमान जी के माथे से सिंदूर लेकर मोर पंख पर लगाएं. इसके बाद मोर पंख को पानी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से आपके 
- कुंडली से ग्रह दोष को दूर करने के लिए व्यक्ति को एक मोर पंख लेकर 21 बार उस ग्रह के मंत्र का जाप करना चाहिए. जिससे जातक पीड़ित हैं. ऐसा करने के बाद मोर पंख पर पानी छिड़क कर ऐसी जगह रख दें जहां से यह नजर न आए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement