Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips For Home:  घर में इन तस्वीरों को लगाने से ही जाग जाएगी आपकी सोई किस्मत, आर्थिक तंगी और बाधाएं होंगी दूर

घर बनाते समय वास्तु शास्त्र का बेहद ध्यान रखना चाहिए. आपकी एक गलती से लगने वाला वास्तु दोष जीवन में आर्थिक स्थिति से लेकर स्वास्थ्य को प्रभावित करता है. इससे बचने के लिए इन उपायों को अपना सकते हैं.

Latest News
Vastu Tips For Home:  घर में इन तस्वीरों को लगाने से ही जाग जाएगी आपकी सोई कि��स्मत, आर्थिक तंगी और बाधाएं होंगी दूर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कुंडली में ज्योतिष शास्त्र की तरह ही वास्तु शास्त्र का घर में बड़ा प्रभाव पड़ता है. इसमें कमी की वजह से वास्तु दोष लगता है, जो व्यक्ति के भाग्य से लेकर उसकी आर्थिक स्थिति पर बुरा प्रभाव डालती है. इससे व्यक्ति के घर में नकारात्मकता और बीमारी का प्रवेश होता है. इससे बचने के लिए घर बनाने से लेकर उसमें रखें जाने वाले सामान के दौरान वास्तु का ध्यान रखना चाहिए. हालांकि अगर आपके घर में वास्तु दोष है और से दूर नहीं कर पा रहे हैं तो परेशान न हो. वास्तु शास्त्र में इसके भी उपाय बताये गए हैं. इन उपायों को अपनाकर आपा वास्तु दोष से छुटकारा पा सकते हैं. इससे घर में आ रही परेशानियां अपने आप दूर हो जाती हैं.

वास्तु शास्त्र के अनुसार, वास्तु शास्त्र में वास्तु दोष का भी तोड़ बताया गया है. अगर आप किसी भी तरह की वास्तु दोष या समस्याओं से परेशान हैं तो घर में इन तस्वीरों को लगा दें. घर की अलग अलग दीवारों पर इन तस्वीरों को लगाने से जीवन की बाधाएं समाप्त हो जाती है. व्यक्ति के जीवन में सुख शांति और समृद्धि आती है. भगवान धन धान्य की पूति करने के साथ घर में सकारात्मकता आती है.  

घर में इन दिशाओं में लगाएं ये तस्वीर

-घर में सुख संपत्ति के वास के लिए हंसते हुए बच्चे या फल फूल की तस्वीरें उत्तर पूर्वी या उत्तरी दीवारों पर लगाएं. इससे लाभ तुरंत दिखाई दे जाएगा. 

-घर में आर्थिक तंगी और कर्ज से गुजर रहे हैं तो धन के देवता कुबेर और माता लक्ष्मी की तस्वीरें दीवार पर लगाएं. इससे धन की आवक बढ़ेगी. 

-धन संपत्ति पाना चाहते हैं तो घर के दक्षिण और पूर्व दिशा में ​हरियाली और हरे भरे जंगल की तस्वीरें लगाये. इससे धन लाभ हो सकता है. 

-घर की दीवारों पर नदियों और झरनों की तस्वीरें लगाना शुभ होता है. इन्हें उत्तर पूर्वी दिशा में स्थिति दीवारों पर लगाना चाहिए. 

-घर के अंदर सबसे पवित्र स्थान रसोई घर होता है. इसमें मां अन्नापूर्ण की तस्वीर लगाने से बरकत बढ़ती है. रसोई घर में ऋषि मुनियों की तस्वीर भी लगा सकते हैं.  

-अगर आप घर में खुद को अकेला महसूस करते हैं तो अपनी कुर्सी के पीछे पहाड़ की तस्वीर लगा लें. इससे आपको मानसिक रूप से सहारा मिलेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement